Kanpur News : वंदे भारत एक्सप्रेस में टीटीई ने मांगा टिकट, रौब गांठते हुए बोला-विजलेंस इंस्पेक्टर हूं, आईकार्ड मांगने पर हुआ खुलासा

UPT | कानपुर सेंट्रल स्टेशन।

Jun 08, 2024 19:55

वंदे भारत एक्सप्रेस पर एक फर्जी विजलेंस इंस्पेक्टर सफर कर रहा था। कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर उसे अरेस्ट कर लिया गया। जीआरपी ने धोखाधड़ी का केस दर्ज करते हुए अरेस्ट किया है। 

Kanpur News : यूपी के कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर एक फर्जी विजलेंस इंस्पेक्टर पकड़ा गया है। वाराणसी से दिल्ली जा रही 22415 वंदे भारत एक्सप्रेस के सी-9 कोच में एक फर्जी विजलेंस इंस्पेक्टर सफर कर रहा था। टीटीई ने जब उससे टिकट मांगी, तो उसने खुद को विजलेंस इंस्पेक्टर बताया। रौब गांठते हुए कहने लगा कि विजलेंस इंस्पेक्टर को भी टिकट दिखाना पड़ेगा क्या। लेकिन टीटीई ने दोबारा टिकट मांगा तो युवक आईडी कार्ड नहीं दिखा सका।

टीटीई ने कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी। कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही चेकिंग स्टाफ ने उसे उतार लिया। पूछताछ के बाद सीआईटी स्टेशन वीके तिवारी ने प्रयागराज जीआरपी को सौंप दिया। पूछताछ में पता चला कि फर्जी विजलेंस इंस्पेक्टर का नाम अभिषेक सिन्हा है। जीआरपी ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करते हुए अरेस्ट किया है। कानपुर सेंट्रल स्टेशन कंट्रोल रूम को सूचना मिली थी कि वाराणसी से दिल्ली जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस के सी-9 कोच के सीट नंबर 38 पर एक फर्जी विजलेंस इंस्पेक्टर सफर कर रहा है। ट्रेन जब कानपुर पहुंची तो उससे चेकिंग स्टाफ ने आई कार्ड दिखाने को कहा, लेकिन वो आईकार्ड नहीं दिखा पाया। 

Also Read