Kanpur News : कानपुर शहरवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जानें पूरा मामला

UPT | सड़क को जाम से निजात दिलाने की तैयारी।

Jun 16, 2024 01:31

कानपुर शहर के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। कानपुर शहर वासी जो नयागंज से चुन्नीगंज के लिए जाते थे और उनको मेट्रो के निर्माणकार्य के चलते ट्रैफिक जाम और रूट डायवर्जन कर रोजाना जाना…

Kanpur News : कानपुर शहर के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। कानपुर शहर वासी जो नयागंज से चुन्नीगंज के लिए जाते थे और उनको मेट्रो के निर्माणकार्य के चलते ट्रैफिक जाम और रुट डायवर्जन के कर रोजाना जाना पड़ता था। उनको अब इस समस्या से निजात मिल सकेगी। कानपुर मेट्रो ने चुन्नीगंज और बड़ा चौराहा के बाद अब नवीन मार्केट और नयागंज स्टेशन के निकट भी सड़क मार्ग के कुछ हिस्सों को रिस्टोर करने के बाद जनता के लिए खोल दिया है।

सड़क मार्गों को बेहतर बनाने के लिए योजनाबद्ध ढंग से कार्य
 बता दें कि  कुछ समय से कानपुर मेट्रो अपने परियोजना कार्य से जुड़े सभी सड़क मार्गों को बेहतर बनाने के लिए योजनाबद्ध ढंग से कार्य कर रहा है। शहर के सबसे व्यस्त इलाकों में से एक नवीन मार्केट और नयागंज में हाल ही के दिनों में मेट्रो द्वारा चरणबद्ध ढंग से सड़क के कुछ भागों को खोला गया जिससे जनता को काफी राहत मिली है। इससे पहले बड़ा चौराहा और चुन्नीगंज में भी सड़क के कुछ हिस्से खोले जा चुके हैं। इन सड़क मार्गों के खुलने से माल रोड पर यातायात सुगम बनाने में मदद हुई है।

जनता को कोई परेशानी ना हो इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा
कानपुर मेट्रो द्वारा निर्माण कार्य के दौरान जनता को कोई परेशानी ना हो इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। सड़कों के सुधार और निर्माण कार्य मेट्रो के कार्य के समानांतर ही किये जा रहे हैं। हाल के महीनों में बारादेवी से नौबस्ता तक और चुन्नीगंज-नयागंज अंडरग्राउंड सेक्शन से जुड़े विभिन्न स्थानों से बैरिकेडिंग हटने के बाद ट्रैफिक जाम की समस्या में कमी आई है। इन सभी कार्यों के साथ-साथ कानपुर मेट्रो द्वारा धूल उत्सर्जन के शमन के लिए भी सतत रूप से प्रयास किया जा रहा है।

Also Read