Kanpur News : इटावा के जिला अस्पताल में सरपट दौड़ती हैं बाइक, अखिलेश ने एक्स पोस्ट किया वीडियो

UPT | अस्पताल में बाइक दौड़ाता युवक

Mar 21, 2024 16:29

यूपी के इटावा से एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इटावा जिला अस्पताल की तीसरी मंजिल तक बाइक आ जा रही हैं। अस्पताल में मरीजों के लिए बनाए गए स्ट्रेचर रैम्प को बाइक सवार...

Kanpur News : यूपी के इटावा से एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इटावा जिला अस्पताल की तीसरी मंजिल तक बाइक आ जा रही हैं। अस्पताल में मरीजों के लिए बनाए गए स्ट्रेचर रैम्प को बाइक सवार किसी हाइवे की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर वीडियो पोस्ट करते हुए पूछा है कि तीसरी मंजिल तक बाइक लाने की छूट किसने दी है। तीसरी मंजिल पर दूसरी बाइक भी खड़ी मिली है।

अखिलेश ने जताई सख्त आपत्ति सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि इटावा के जिला अस्पताल में स्ट्रेचर ले जाने के लिए बनी रैम्प पर बाइक चढ़ाकर तीसरी मंजिल तक लाने की छूट किसने दी। यहां अन्य बाइक भी खड़ी मिली हैं। ये केवल प्रशासनिक दृष्टि से ही नहीं, बल्कि चिकित्सीय दृष्टि से भी घोर आपत्तिजनक है। क्योंकि अस्पतालों में शोर से मरीजों पर प्रतिकूल असर पड़ता है। इसीलिए अस्पतालों के आसपास हार्न बजाना प्रतिबंधित होता है। ध्वनि प्रदूषण के अलावा, बाइक के ईंधन का प्रदूषण भी मरीजों को दोहरा नुकसान पहुंचाएगा। ये गोरखधंधा बंद होना चाहिए और इस लापरवाही के लिए सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

तीसरी मंजिल पर दौड़ रही बाइक
वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि जितेंद्र कुमार नाम का युवक जिला अस्पताल की तीसरी मंजिल में सरपट बाइक दौड़ा रहा है। जानकारी के मुताबिक, अस्पताल कर्मचारी इसकी छूट दे रहे हैं। अस्पताल कर्मचारियों से जब इस संबंध में पूछा गया तो सभी मुंह चुराने लगे। इसके साथ ही अस्पताल में अन्य बाइक भी खड़ी मिली है। वीडियो वायरल होने के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया।

Also Read