Farrukhabad News: डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल में शव वाहन से ढोई जा रहीं दवाईयां, पीछे के गेट से होती है एंट्री

UPT | जिला अस्पताल

Jul 08, 2024 16:54

फर्रूखाबाद लोहिया जिला अस्पताल में स्टोर की जाने वाली दवाओं को शव वाहन से ढ़ोया जा रहा है। कर्मचारी अस्पताल के पीछे पीकू वार्ड के पास वाहन को लगाकर दवा उतारते हैं। जिसकी कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हैं।

Farrukhabad News: यूपी के फर्रूखाबाद से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। डॉ राममनोहर लोहिया जिला अस्पताल के स्टोर के लिए शव वाहन से दवाएं ढ़ोईं जा रही हैं। अस्पताल के जिम्मेदार कर्मचारी दवा भरे शव वाहन को मुख्य गेट के बजाय पीकू वार्ड के पीछे बने गेट पर लगाकर उतारी जाती हैं। जिसकी वजह से लोगों की नजर नहीं पड़ती है।

डॉ राममनोहर लोहिया जिला अस्पताल के शव वाहन से प्रतिदिन हर तरह के शवों को ढ़ोया जाता है। इतना ही नहीं अज्ञात शवों को भी कई बार फतेहगढ़ मर्चुरी तक ले जाया जाता है। इस स्थिति में उनमें संक्रमण फैलने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। अस्पताल प्रशासन इस वाहन को दवा लाने के काम में इस्तेमाल करता है। इससे अन्य वाहन पर होने वाले खर्च की बचत भी हो जाती है।

शव वाहन से ढ़ोई जा रही हैं दवाएं
जबकि अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारी यह भूल जाते हैं कि दवाओं में आने वाली कॉटन, पट्टी, ट्यूब, इंजेक्शन, कैप्सूल, दवाओं को बचाना बेहद जरूरी होता है। इसमें वाहन को मुख्यगेट के बाहर लगाने की बजाए चुपचाप पीकू वार्ड के पीछे की तरफ खड़ा किया जाता है।  वहीं, इस संबंध में स्थानीय लोगों से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि अस्पताल के शव वाहन से लाशें नहीं ढ़ोई जाती हैं। अस्पताल में शव वाहन तो है। अस्पताल कर्मचारी लंबे समय से शव वाहन से ही दवाओं को ढ़ो रहे हैं।

सीएमएस डॉ अशोक प्रियदर्शी ने बताया कि शव वाहन से दवा लाने के जाकारी उन्हें नहीं है। इस मामले की जानकारी हासिल करेंगे। दवाओं को लाने के लिए शव वाहन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
 

Also Read