Kannauj News : बसपा सुप्रीमो मायावती ने इलेक्टोरल बांड पर बीजेपी-कांग्रेस को घेरा, बीएसपी धन्ना सेठों से पैसे नहीं लेती

UPT | मायावती ने जनसभा को संबोधित किया

May 10, 2024 01:53

कन्नौज लोकसभा सीट पर बसपा सुप्रीमों मायावती ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सपा, कांग्रेस और बीजेपी को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि बसपा कभी भी धन्ना सेठों से चंदा नहीं लेती है।

Kannauj News : बसपा सुप्रीमों मायावती ने समाजवादी पार्टी के गढ़ कन्नौज में जनसभा करने पहुंचीं। उन्होंने बीजेपी, कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला किया। मायावती ने कहा कि बसपा कभी धन्ना सेठों से चंदा नहीं लेती है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के फैसले में खुलासा हुआ कि इलेक्टोरल बांड के जरिए कांग्रेस और बीजेपी अपनी राजनीतिक गतिविधियों को संचालित कर रही हैं। हमारी पार्टी अपने कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों के सहयोग से चलती है।

बसपा सुप्रीमों मायावती एक घंटे देरी से कन्नौज पहुंची। इस दौरान बसपा कार्यकर्ताओं का भी सब्र टूटने लगा। उन्होंने बसपा से कन्नौज प्रत्याशी इमरान बिन जफर के समर्थन में जनसभा की। कन्नौज में सभा कर बसपा सुप्रीमों ने इटावा, फर्रूखाबाद, कन्नौज की सीटों को साधने का काम किया। मायावती सपा के गढ़ में खड़े होकर सियासी निशाने साधे। कांग्रेस अपनी गलत नीतियों की वजह से केंद्र और प्रदेश से बाहर हो गई। अब उसी रास्ते पर बीजेपी भी चल रही है। बीजेपी सरकार में दलित, शोषित वर्ग, मुस्लिम और अल्पसंख्यक वर्ग परेशान है। इस चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

केंद्र में यूपी मॉडल लागू करेंगे
बसपा सुप्रीमों ने कहा कि इनकी कथनी करनी में फर्क है। इस लिए इनकी आसानी से सत्ता में वापसी होने नहीं जा रही है। बसपा की सरकार में सभी वर्गों का ध्यान दिया गया। हम सर्वजन हिताय—सर्वजन सुखाय पर काम करते हैं। बसपा की चार बार यूपी में सरकार बनी, जिसमें हमने कल्याणकारी कार्य किए हैं। दूसरे प्रदेशों की सरकारें उस मॉडल को नकल कर के चल रही हैं। यदि केंद्र में मौका मिला, तो यूपी मॉडल की तर्ज पर सरकार चलाई जाएगी।

बसपा घोषणा पत्र नहीं जारी करती है
उन्होंने कहा कि सपा सरकार में दलित और वंचित वर्ग के साथ भेदभाव हुआ। सपा सरकार ने महापुरूषों के नाम पर बने पार्कों, संस्थानों के नाम बदल दिए। सपा इस वर्ग से वोट मांगने का अधिकार खो चुकी है। बसपा सुप्रीमों मायावती ने कहा कि इनके अच्छे दिन का वादा हवा-हवाई साबित हुआ। वहीं, गारंटी की बात भी दिखावा है। इनका घोषणा पत्र हवा हवाई बातों से भरा पड़ा हुआ है। इनकी बातों में आने की जरूरत नहीं है। बसपा घोषणा पत्र जारी नहीं करती है। बिना घोषणा पत्र के ही प्रदेश में चार बार सरकार बना चुकी है।
 

Also Read