कानपुर: भारत बंगलादेश टीम के बीच होने वाले मैच की सुरक्षा को लेकर कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने तैयारियां की पूरी,जाने कैसी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

UPT | ग्रीनपार्क मैदान

Sep 24, 2024 07:27

कानपुर के ग्रीनपार्क मैदान में होने वाले भारत बंगलादेश टीम के बीच होने वाले मैच को लेकर कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारिया पूरी कर ली है।खिलाड़ियों की सुरक्षा के साथ सटोरियों पर भी पुलिस नजर रखेगी।

Kanpur News: कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान में 27 सितंबर को भारत बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच की शुरुआत होने जा रही है। इस होने वाले मैच को लेकर आज दोनों टीमों के खिलाड़ी कानपुर भी पहुंच रहे हैं। मैच को लेकर तैयारियां शहर वासी तो कर ही रहे हैं साथ ही उनकी सुरक्षा को लेकर कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने भी मजबूत सुरक्षा व्यवस्था का खाका बना लिया है। माउंटेन पुलिस से लेकर सुरक्षा एजेंसी की टीम को भी होटल से लेकर ग्राउंड तक की सिक्योरिटी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

त्रिस्तरीय सुरक्षा में रहेगा ग्राउंड और आसपास का एरिया

ग्रीन पार्क मैदान में 20 कांस्टेबल की एसएलआर से लैस टीम को ग्राउंड की सिक्योरिटी में लगा दिया गया है। ग्राउंड और आसपास का एरिया त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेगा।अंदर के घेरे में निजी कंपनी के सिक्योरिटी गार्ड तैनात किए गए हैं। ग्राउंड में खुलने वाले हर गेट पर निजी कंपनी के सिक्योरिटी गार्ड मौजूद दिखाई दिए। वहीं ग्राउंड को चारों ओर से एसएलआर यानी (सेल्फ लोडिंग राइफल ) के साथ भी सिपाही मुस्तैद दिखे।प्रेक्टिस पिच समेत चार पिचों पर विशेष सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। सारे स्टैंड्स पर प्राइवेट बाउंसर भी तैयार किए गए हैं ।आउट कार्डेन की बात की जाए तो ग्राउंड और ग्रीन पार्क की बाउंड्री के बीच का एरिया स्पेशल सेल की पुलिस कर्मियों की निगरानी में रहेगा। अगर सुपर आउट कार्डेन की बात की जाए तो यह ग्रीन पार्क के चारों ओर का एरिया है।यहां माउंटेन पुलिस की पेट्रोलिंग होगी।

अधिकारियों को बांटी गई जिम्मेदारी
इस दौरान पुलिस अधिकारियों को भी कानपुर पुलिस कमिश्नर द्वारा जिम्मेदारी बांटी गई है।

श्रवण कुमार सिंह (डीसीपी ईस्ट) संपूर्ण व्यवस्था के प्रभारी अधिकारी रहेंगे।
रविंद्र कुमार (डीसीपी ट्रैफिक) संपूर्ण कार्यक्रम की ट्रैफिक व्यवस्था के प्रभारी अधिकारी होंगे।
शिवा सिंह (एडीसीपी ईस्ट) नोडल अधिकारी क्रिकेट सेल होंगी।
राजेश कुमार श्रीवास्तव (एडीसीपी ईस्ट) सहायक नोडल अधिकारी क्रिकेट सेल रहेंगे।
आशुतोष कुमार ( एसीपी कोतवाली) नोडल राजपत्रित अधिकारी रहेंगे।
अमरनाथ यादव (एसीपी क्राइम) सहायक नोडल राजपत्रित अधिकारी फर्स्ट होंगे।
अजय कुमार त्रिवेदी (एसीपी लॉ एंड ऑर्डर)सहायक नोडल राजपत्रित अधिकारी सेकंड रहेंगे।

वही इस पूरे मामले पर एडिशनल सीपी लॉ एंड ऑर्डर हरिश्चंद्र ने बताया कि क्रिकेट मैच की फुल प्रूफ सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। सभी अधिकारियों के साथ लगातार बैठक कर योजनाएं भी बनाई जा रही है।

Also Read