एक ही दिन में छिनैती की तीन वारदातें : पुलिस के लिए नासूर बने लूटेरे, अब खंगाल रहे सीसीटीवी फुटेज

UPT | एक ही दिन में छिनैती की तीन वारदातें

Sep 23, 2024 01:32

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस के तहत आज रविवार को दक्षिण जोन में चेन लुटेरों का आतंक देखने को मिला है। लुटेरों ने दक्षिण क्षेत्र के तीन थाना क्षेत्रों में एक के बाद एक चेन लूट की घटनाओं को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गए।

Short Highlights
  • एक ही दिन में छिनैती की तीन वारदातें
  • दवा लेकर लौट रही थी पीड़िता
  • सीसीटीवी कैमरे में कैद घटना
Kanpur News : कानपुर कमिश्नरेट पुलिस के तहत आज रविवार को दक्षिण जोन में चेन लुटेरों का आतंक देखने को मिला है। लुटेरों ने दक्षिण क्षेत्र के तीन थाना क्षेत्रों में एक के बाद एक चेन लूट की घटनाओं को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गए। दक्षिण जोन में लुटेरों द्वारा एक ही दिन में तीन चेन लूट की घटनाओं ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। घटनाओं के बाद सूचना मिलने पर डीसीपी साउथ, एसीपी और थाने की पुलिस ने पीड़ितों से मुलाकात कर लुटेरों के बारे में जानकारी जुटाई और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच करने में जुट गई। कुछ कैमरों में लुटेरों द्वारा लूट की घटना को अंजाम देते हुए फुटेज भी मिला है, जिसके आधार पर पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

दवा लेकर लौट रही थी पीड़िता
बाबूपुरवा एनएलसी चौकी के पास रहने वाली पीड़िता अनामिका ने बताया कि उसके पति सत्यप्रकाश प्रिंटिंग प्रेस का काम करते हैं। आज दोपहर, वह अपने पति के साथ स्कूटी से डॉक्टर के पास से दवा लेकर लौट रही थी। जैसे ही वे घर के पास बने चौराहे पर पहुंचे, एक बाइक सवार लुटेरे ने उनके पति के गले में पड़ी सोने की चेन तोड़कर फरार हो गया। वे लोग लुटेरे का पीछा करने की कोशिश की, लेकिन उसे पकड़ नहीं सके। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना डायल 112 पर दी। सूचना पर डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा, एसीपी बाबूपुरवा और थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की। उन्होंने बताया कि चेन लूट की घटना के दौरान घर के पास लगे एक सीसीटीवी कैमरे में लुटेरा कैद हो गया है।

सीसीटीवी कैमरे में कैद घटना
इसके अलावा, लुटेरों ने नौबस्ता थाना अंतर्गत आवास विकास हंसपुरम में भी चेन लूट की घटना को अंजाम दिया। वहां पूर्व प्रधान राधेश्याम की पत्नी साधना मिश्रा, जो किराना स्टोर से घर का सामान लेकर लौट रही थीं, को बाइक सवार लुटेरे ने चेन तोड़ ली। इस घटना का भी वीडियो घर के बाहर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। इसके थोड़ी देर बाद, लुटेरों ने सेन थाना क्षेत्र में भी एक चेन लूट की घटना को अंजाम दिया।

पुलिस कर रही तलाश
लुटेरों द्वारा एक के बाद एक दक्षिण जोन में लूट की घटनाओं से इलाके में हड़कंप मच गया है। लुटेरों ने दिनदहाड़े तीन लूट की घटनाएं करके कानपुर कमिश्नरेट पुलिस की गश्त की पोल खोल दी है। इससे स्पष्ट होता है कि लुटेरों को कानपुर पुलिस का कोई डर नहीं है। फिलहाल, एक ही दिन में हुई ये चेन लूटें पुलिस के लिए सिरदर्द बन गई हैं, और वे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लुटेरों की तलाश में जुटी हुई हैं।

Also Read