कानपुर में दो साल के लिए रूट डायवर्जन : मेट्रो निर्माण के चलते लिया गया फैसला, तीन अंडरग्राउंड स्टेशन का निर्माण होना है

UPT | kanpur metro

Mar 02, 2024 10:16

कानपुर मेट्रो के लगभग 8.6 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर में तीन अंडरग्राउंड स्टेशन का निर्माण होना है। काकादेव इलाके में आज से दो वर्षो के लिए रूट डायवर्जन शुरू हो जाएगा।

KANPUR NEWS: कानपुर के काकादेव इलाके में आज से दो वर्षो के लिए रूट डायवर्जन शुरू हो जाएगा। यह रूट डायवर्जन मेट्रो के सेकंड कॉरिडोर के अंडरग्राउंड सेक्शन के निर्माण चलते किया गया है। मेट्रो ने जानकारी देते हुए बताया की पुलिस से अनुमति मिलने के बाद आज से डायवर्जन शुरू हो जाएगा। 

कानपुर मेट्रो के लगभग 8.6 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर में तीन अंडरग्राउंड स्टेशन का निर्माण होना है। इस कर के लिए दिसंबर 2023 में केपीआईएल गुलेरमक संयुक्त उद्दम को टेंडर दिया गया था।इसके तहत अंडर ग्राउंड सेक्सन में टीबीएम से टनल निर्माण डबल पुलिया के बाद रैप,मुख्य लाइन और डिपो को जोड़ने के लिए कॉरिडोर 2 के डिपो में रैप तथा भूमिगत मेट्रो स्टेशन के निर्माण किए जाएंगे। 

ऐसा रहेगा रूट डायवर्जन
  • डायवर्जेंन प्लान के तहत देवकी चौराहे से नीरक्षीर चौराहे के बी का मार्ग अवरुद्ध रहेगा।
  • रावतपुर क्रॉसिंग से नील खीर चौराहे की ओर जाने वाले वाहनों को देवकी चौराहे से बाय मुड़कर काकादेव थाने के बाद दाहिने मुड़ कर जाना होगा।
  • यहां से वहां इंदिरा एवेन्यू मुड़कर दाहिने मुड़कर बीमा अस्पताल, पांडू नगर से फिर दाहिने मुड़कर नीर क्षीर चौराहे तक जा सकेंगे।
  • डबल पुलिया से देवकी चौराहे की ओर जाने वाले वाहनों को नीरक्षीर चौराहे से बाएं मुड़कर टिप्सा ऑफिस के पास से दाहिने मुड़ना होव।
  • इस मार्ग पर आगे भदोरिया चौराहे से फिर दाहिने मुड़कर गणेश मंदिर रोड होते हुए देवकी चौराहे पहुंच सकेंगे।

Also Read