Kanpur News : बंदियों को राखी बांधकर बहनों ने मनाया रक्षाबंधन का पर्व, जेल प्रशासन ने की ये व्यवस्था 

UPT | जेल में बंद कैदियों को राखी बांधने आईं बहनें।

Aug 19, 2024 14:29

भाई बहन के पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन के अवसर पर कानपुर कारागार में बंद कैदियों को राखी बांधकर उनकी बहनों ने रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया। पिछले कई वर्षों की भांति इस वर्ष भी कानपुर और दूरदराज से आने वाली...

Kanpur News : भाई बहन के पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन के अवसर पर कानपुर कारागार में बंद कैदियों को राखी बांधकर उनकी बहनों ने रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया। पिछले कई वर्षों की भांति इस वर्ष भी कानपुर और दूरदराज से आने वाली बहनों के लिए जिला कारागार में व्यापक व्यवस्था की गई थी। जेल में बंद अपने भाइयों को राखी बांधने आने वाली बहनों को जेल प्रशासन की तरफ उचित प्रबंध किए गए।

मुफ्त राखी और मिठाइयों के स्टॉल
जेल प्रशासन की ओर से जेल परिसर में पानी की व्यवस्था करने के साथ ही बहनों के हाथों में मेहंदी लगाने का भी इंतजाम किया गया। रक्षाबंधन के इस त्यौहार पर सबसे खास बात यह रही कि एक समाजसेवी संस्था ने परिसर में राखी और मिठाइयों का स्टाल लगाया। जो बहनें राखी या फिर मिठाई लाना भूल गई थीं, उनके लिए समाजसेवी संस्था द्वारा निशुल्क राखी और मिठाई उपलब्ध करायी गयी।

घर जैसे माहौल देने की कोशिश
जेल अधीक्षक बीड़ी पाण्डेय ने बताया कि रक्षाबंधन के त्यौहार पर बहनों के लिए उचित व्यवस्था की जाती है। इस वर्ष जेल के बाहर गीत संगीत का भी प्रबंध किया गया है, जिससे राखी बांधने आने वाली बहनों को घर जैसा माहौल मिल सके।

Also Read