Kanpur News : फिर आया धर्मांतरण का मामला, शादी के बाद बलात्कार का आरोप, जानें पूरी कहानी...

UPT | शिकायत कर डीसीपी कार्यालय से बाहर आती पीड़िता।

Jul 08, 2024 18:28

कानपुर में धर्मांतरण का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कानपुर में लगातार धर्मांतरण के मामले सामने आ रहे हैं। कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र में एक बार फिर धर्मांतरण का मामला सामने आया है। इस बार...

Kanpur News : कानपुर में धर्मांतरण का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कानपुर में लगातार धर्मांतरण के मामले सामने आ रहे हैं। कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र में एक बार फिर धर्मांतरण का मामला सामने आया है। इस बार पीड़िता का आरोप है कि युवक बहला-फुसलाकर उसे घर से भगा ले गया और फिर लगातार बालात्कार किया। अब ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बना रहा है। पीड़िता का आरोप है कि इस संबंध में कई बार थाने में शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़िता ने अब डीसीपी आफिस पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है।

क्या है पूरा मामला
कानपुर पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय पहुंचकर रतनपुर निवासी एक युवती ने पनकी पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। उसने बताया कि जिस बिल्डिंग में वह रहती है, उसके तीसरे खंड में एक युवक निखिल रहता है। वह प्रेम जाल से फंसाकर लखनऊ ले गया और मन्दिर में शादी की। फिर कई दिनों तक बलात्कार किया। बाद में ईसाई धर्म अपनाने का लगातार दबाव बनाता रहा। इस बात की शिकायत पनकी थाने में की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़िता की मां का आरोप है कि आरोपी की वजह से उनकी लड़की की जिंदगी बर्बाद हो गयी है।

एसीपी को जांच सौंपी
इस मामले पर डीसीपी क्राइम आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि जनता दर्शन में आज एक युवती ने प्रार्थना पत्र दिया है। उसमें बताया गया कि उसने एक युवक के साथ अपनी मर्जी से शादी की थी। शादी के कुछ दिन बाद युवक और उस युवती में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। युवती ने आरोप लगाया कि युवक उस पर धर्मांतरण का दबाव बना रहा है।उन्होंने बताया कि दोनों लोगों ने अपनी मर्जी से शादी की है। फिलहाल मामले को देखते हुए युवती से प्रार्थना पत्र लेकर एसीपी पनकी को भेजा गया है। मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Also Read