विजिलेंस टीम की बड़ी कार्रवाई : अपर नगर आयुक्त के पीए को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

UPT | कानपुर नगर निगम

Aug 26, 2024 01:22

कानपुर नगर से एक चौका देने वाला मामला सामने आया है। यहां विजिलेंस टीम ने अपर नगर आयुक्त के पीए को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है...

Kanpur News : कानपुर नगर से एक चौका देने वाला मामला सामने आया है। यहां विजिलेंस टीम ने अपर नगर आयुक्त के पीए को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी 10000 की घूस लेते हुए पकड़ा गया है। वहीं विजलेंस द्वारा की गई छापेमारी के बाद परिसर में हड़कंप मच गया। आरोपी ने शिकायतकर्ता के पिता की एसीपी निकलवाने के नाम पर घूस मांग थी। जिसके बाद पीड़ित ने इसकी शिकायत विजिलेंस टीम से की थी। शिकायत मिलने पर विजलेंस टीम ने सतर्कता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

30 हजार रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप
बता दें कि नगर निगम जोन 2 में मोहम्मद अर्सलान संविदा चालक के पद पर कार्य कर रहा है। इसके पिता मोहम्मद इफ्तिखार मुस्ताक विभाग में बेलदार के पद से सेवानिवृत हो चुके हैं। मोहम्मद अर्सलान ने बताया कि अपर नगर आयुक्त के कार्यालय में तैनात राजेश यादव कार्मिक व विज्ञापन का कार्य भी संभालते हैं। पिता मोहम्मद इफ्तिखार मुस्ताक की एसीपी निकलवाने के नाम पर राजेश यादव ने 30000 रुपये की घूस मांगी थी। 20000 पहले ले चुका था और 10000 रुपये शुक्रवार को लेकर आने को कहा था। लेकिन राजेश यादव ने तबीयत खराब होने की बात कह कर रोक दिया। 

रिश्वत के 10 रुपये लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार
अर्सलान ने बताया कि राजेश यादव साढ़े 3 साल से परेशान कर रहा था। इसलिए मजबूर होकर इसकी शिकायत विजलेंस से की थी। जिसके बाद विजलेंस की टीम लीडर राजन कुमार रावत, इंस्पेक्टर इंदु यादव समेत अन्य लोगों ने अपर नगर आयुक्त मोहम्मद आवेश खान के कार्यालय में पहुंचकर पीड़ित द्वारा 10000 रुपये राजेश यादव को देते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया । विजलेंस की टीम द्वारा आरोपी की जामा तलाशी लेने पर 26000 बरामद हुए हैं। टीम आरोपी को नगर निगम मुख्यालय से ले गई। आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में सतर्कता अधिष्ठान कानपुर सेक्टर में अभियोग पंजीकृत करने की कार्रवाई की गई। इस मामले को लेकर नगर निगम अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कमप मचा हुआ है।

निलंबन साथ होगी विभागीय कार्रवाई
वहीं इस मामले पर नगर आयुक्त सुधीर कुमार ने बताया कि राजेश यादव विज्ञापन और कार्मिक का काम देख रहा था । विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथ पैसे लेते पकड़ा है। जिसके निलंबित करने के साथ ही विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Also Read