राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट : अदिति ने उलटफेर कर जीता महिला एकल का खिताब, फाइनल में अनमोल को दी करारी शिकस्त

UPT | राष्ट्रीय बैड़मिंटन टूर्नामेंट।

Oct 19, 2024 20:35

गुजरात की शटलर अदिति राव ने श​निवार को डा. अखिलेश दास गुप्ता मेमोरियल राष्ट्रीय सीनियर रैकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में उलटफेर कर महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया।

Lucknow News : गुजरात की शटलर अदिति राव ने श​निवार को डा. अखिलेश दास गुप्ता मेमोरियल राष्ट्रीय सीनियर रैकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में उलटफेर कर महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया। अदिति ने हरियाणा की टाॅप सीड अनमोल खरब को 21-6 11-21, 21-12 से करारी शिकस्त दी। वहीं पुरुष एकल में हरियाणा के भरत राघव, एयर इंडिया के राहुल भारद्वाज को 25-23, 21-10 से हराकर चैंपियन बने। 

कर्नाटक जोड़ी ने जीता महिला युगल का खिताब
बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में शनिवार को फाइनल मुकाबले खेले गए। कर्नाटक की शिखा गौतम व अश्विनी भट्ट की जोड़ी ने पांडिचेरी की कवि प्रिया व महाराष्ट्र की सिमरन सिंघी को 21-17, 21-16 से हराकर महिला युगल का खिताब जीता। मिश्रित युगल में उत्तराखंड के ध्रुव रावत व पंजाब की राधिका शर्मा की जोड़ी हरियाणा के अक्षित महाजन व अनधा पाई की जोड़ी को 21-6, 23-21 से हराकर चैंपियन बनी। तमिलनाडु के संतोष गजेन्दरन व आरबीआई के शिवम् शर्मा की जोड़ी ने कर्नाटक के प्रकाश राजेश व आन्ध्र प्रदेश के गोउश साइक को 23-21, 17-21, 21-12 से हराकर पुरुष युगल का खिताब जीता।



युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ा रहा बैडमिंटन संघ 
इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि लखनऊ में इतनी अद्भुत प्रतिभाओं को देखना एक सम्मान की बात है। अखिलेश दास गुप्ता जी विलक्षण प्रतिभा के धनी व्यक्ति रहे हैं। मेरे उनके साथ काम करने का एक लम्बा एवं यादगार अनुभव रहा है। उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ, बैडमिंटन के युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। 

विजेता और उपविजेता खिलाड़ी हुए सम्मानित
संघ के अध्यक्ष नवनीत सहगल ने बैडमिंटन के प्रति बढ़ती रूचि को देखते हुए कहा यह टूर्नामेंट उत्तर प्रदेश में बैडमिंटन के बढ़ते स्तर का प्रमाण है। उपमुख्यमंत्री ने विजेता और उपविजेता खिलाड़ियों को मेडल देकर सम्मानित किया। उप्र बैडमिंटन संघ के चेयरमैन सागर दास ने प्रमाण पत्र और नवनीत सहगल ने खिलाड़ियों सोवीनियर दिए। 

Also Read