Lucknow News : एसजीपीजीआई के सामने सड़क पर चादर-चटाई बिछाकर तीमारदारों ने किया हंगामा, जानिए पूरा मामला

UPT | एसजीपीजीआई के सामने हंगामा करते तीमारदार।

Sep 22, 2024 16:00

संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) गेट के सामने रविवार को मरीजों के तीमारदारों ने हंगामा किया। संस्थान से बाहर किए जाने पर तीमारदार भड़क गए।

Lucknow News : संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) गेट के सामने रविवार को मरीज के तीमारदारों ने हंगामा किया। संस्थान से बाहर किए जाने पर तीमारदार भड़क गए। अंदर जाने से सुरक्षाकर्मियों ने रोका तो उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। सुरक्षाकर्मियों  पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए करीब पच्चीस से ज्यादा तीमारदार बीच सड़क पर बैठ गए। वाहनों की कतार लगने पर पुलिस और ट्रैफिक के जवानों के हाथ-पांव फूल गए। पुलिस ने समझा-बुझाकर उन्हें शांत कराया और सड़क के एक किनारे किया। इसके बाद वाहनों का आवागमन शुरू हुआ।

सुरक्षाकर्मियों से तीमारदारों की हुई कहासुनी
तीमारदारों ने कहा कि मरीज के साथ नवीन ओपीडी आए थे। डॉक्टर को दिखाने के लिए पर्चा बनवाकर नंबर का इंतजार कर रहे थे। इस बीच एसजीपीजीआई के गार्ड वहां पहुंचे और उन्हें ओपीडी के बाहर से जाने के लिए कहा। इसके बाद तीमारदार पेड़ के नीचे जाकर बैठ गए। थोड़ी देर बाद गार्ड वहां पहुंचे और उन्हें भी वहां से हटने को कहा। तीमारदारों का कहना है कि कई बार निवेदन किया कि उन्हें बैठने दिया जाए, लेकिन गार्ड ने यह कहते हुए इनकार कर दिया कि केवल मरीज ही वहां रह सकते हैं और उन्हें संस्थान से बाहर कर दिया गया। इंस्पेक्टर पीजीआई बृजेश चंद्र तिवारी ने बताया मरीजों के तीमारदारों से किसी बात को लेकर गार्ड से कहासुनी हुई थी। इसी बात से सभी नाराज हो गए और लखनऊ-रायबरेली रोड पर बैठ गए। फिललहाल सभी को सड़क से हटाकर मामला शांत करा दिया गया है।



सड़क पर चादर और चटाई बिछाई 
सुरक्षा गार्ड की बात से नाराज गुस्साए लोग बीच सड़क पर चादर और चटाई बिछकर बैठ गए। सभी ने एसजीपीजीआई प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी। तीमारदारों के प्रदर्शन के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। लखनऊ-रायबरेली रोड पर लंबा जाम लग गया। एसजीपीआई के गार्ड पुलिस की टीम और ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंची और काफी देर तक समझाती रही। काफी मान-मनौव्वल के बाद तीमारदार शांत हुए और सड़क के एक किनारे चले गए।

Also Read