Lucknow News : अभ्यर्थियों ने घेरा UPSSSC कार्यालय, रुकी भर्तियों के विरोध में किया प्रदर्शन

UPT | अभ्यर्थियों ने घेरा यूपीएसएसएससी कार्यालय।

Oct 25, 2024 14:20

यूपीएसएसएससी की ओर भर्ती कैलेंडर जारी न किए जाने से नाराज अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को पिकअप भवन स्थित कार्यालय का घेराव किया।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की ओर भर्ती कैलेंडर जारी न किए जाने से नाराज अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को पिकअप भवन स्थित कार्यालय का घेराव किया। अभ्यर्थियों का कहना है कि आयोग की ओर तरफ से 25 भर्तियों के लिए विज्ञापन निकाला गया था, लेकिन अब तक कोई भी प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ी। अभ्यर्थियों ने जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग उठाई है।

लंबित परीक्षाओं की तिथि हो घोषित
प्रदेश भर से सौकड़ों अभ्यर्थी आज आयोग के दफ्तर पर एकत्रित्र हुए। अभ्यर्थी विमलेश ने कहा कि आयोग जल्द से जल्द भर्ती कैलेंडर जारी करे। उसके तहत सभी भर्तियां नियमित रूप से पूरी की जाएं। उन्होंने 25 ऐसी भर्तियां निकाली गई हैं, जिनकी परीक्षा का कोई नामोनिशान नहीं है। इनमें स्टेनोग्राफर, न​क्शा मानचित्र, फॉरेस्ट गार्ड, जूनियर असिस्टेंट आदि पद शामिल हैं। इसके अलावा 5512 पदों की एक भर्ती की परीक्षा लंबित है। जल्द से जल्द लंबित परीक्षाओं की ति​थि घोषित की जाए। उन्होंने कहा कि सामान्य कोटे से स्नातक स्तर की 2023 से अभी तक एक भी भर्ती ​नहीं निकाली गई है। उन्होंने सामान्य कोटे की भर्ती निकालने और उसे समय से पूरा किए जाने की भी मांग की। 



अफसर बार-बार दे रहे आश्वासन
अभ्यर्थियों ने कहा कि आयोग हर बार आश्वासन देकर टरका देता है। कई यहां आकर प्रदर्शन किया और अधिकारियों से वार्ता की। लेकिन कोई भी उचित फैसला नहीं लिया गया। उनका कहना है कि यदि मांगे नहीं पूरी की गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा। इसके बाद पांच अभ्यर्थियों को सचिव से मिलने के लिए कार्यालय में बुलाया गया।

Also Read