खटाखट-खटाखट, 2027 में कांग्रेस-सपा का सफाचट : सीएम योगी ने विधानसभा में एक लाख के बॉन्ड का मांगा हिसाब

UPT | विधानसभा में बोलते सीएम योगी आदित्यनाथ।

Aug 01, 2024 20:18

मुख्यमंत्री ने इसके बाद मुस्कुराते हुए कहा कि चुनाव में भी खटाखट...खटाखट... खटाखट...खटाखट...एक लाख का बॉन्ड...उन्होंने कहा कहा कि अब एक लाख का बॉन्ड कहां गया? मुख्यमंत्री ने कहा कि इसीलिए मैं कह रहा हूं शिवपाल जी यहां से भाग गए। लेकिन मैं कह सकता हूं कि खटाखट नहीं 2027 में सफाचट के लिए तैयारी कर लीजिए।

Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को विधानसभा में विपक्ष पर पंचतंत्र की कहानी का जिक्र करते हुए निशाना साधा। उन्होंने लोकसभा चुनाव में विपक्ष के इंडिया गठबंधन के वादों को लेकर उन पर कटाक्ष किया और कहा कि हम लोग भी एक लाख के बॉन्ड का हिसाब मांगेंगे। उन्होंने एनडीए के अपने सहयोगी विधायकों से कहा कि आप सब जनता-जनार्दन के बीच जाइए और उनसे पूछिए कि एक लाख का बॉन्ड कहां गया, कौन खा गया और उसे खाने वाले लोग कौन हैं। सीएम योगी ने आगे कहा कि 2027 में खटाखट नहीं, कांग्रेस और सपा का सफाचट होगा।

सीएम योगी ने सुनाई पंचतंत्र की कहानी
सीएम ने विपक्ष को मुस्कुराते हुए पंचतंत्र की कहानी सुनाई। उन्होंने कहा कि चार ठगों ने एक किसान की बकरी छीनने की योजना बनाई। हो सकता है, उनमें थोड़ी लोक लाज रही हो, इसलिए उन्होंने सोचा कि किसान से सीधे बकरी नहीं छीन सकते। योजना के मुताबिक चार ठग अलग अलग चौराहों पर खड़े हो गए और एक एक करके किसान से कुत्ते का बच्चा लेकर कहां जाने की बात पूछी? मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन ठगों के सवालों पर तो भोले भाले किसान ने जवाब दिया कि ये बकरी का बच्चा है। लेकिन, जब चौथे ठग ने उसे टोका तो उसे विश्वास हो गया कि ये बकरी का बच्चा नहीं है। भोला भाला और मेहनती किसान उनकी बातों में आ गया, उसे लोग कि वह दृष्टि दोष का शिकार हो गया है और उसने अपना बकरी का बच्चा वहीं छोड़ दिया। इससे ठगों का काम पूरा हो गया। 

2027 में सफाचट के लिए तैयारी कर लीजिए
मुख्यमंत्री ने इसके बाद मुस्कुराते हुए कहा कि चुनाव में भी खटाखट...खटाखट... खटाखट...खटाखट...एक लाख का बॉन्ड...उन्होंने कहा कहा कि अब एक लाख का बॉन्ड कहां गया? मुख्यमंत्री ने कहा कि इसीलिए मैं कह रहा हूं शिवपाल जी यहां से भाग गए। लेकिन मैं कह सकता हूं कि खटाखट नहीं 2027 में सफाचट के लिए तैयारी कर लीजिए। एक लाख के बॉन्ड के लिए हम लोग भी हिसाब मांगेंगे।

दस वर्षों में संविधान खत्म नहीं और हुआ मजबूत
सीएम योगी ने लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस और सपा पर संविधान खत्म करने को लेकर दुष्प्रचार करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि संविधान का गला घोटने वाले कौन लोग थे? विपक्ष के लोग कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार आएंगे तो संविधान खत्म कर देंगे। प्रधानमंत्री मोदी 10 वर्ष से सत्ता में हैं, क्या संविधान खत्म हुआ, नहीं! बल्कि प्रधानमंत्री मोदी के रहते संविधान और मजबूत हुआ है। सीएम योगी ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का सम्मान जितना प्रधानमंत्री मोदी ने किया, उतना किसी ने नहीं किया। 

डॉ. भीमराव अंबेडकर का सबसे ज्यादा सम्मान पीएम मोदी ने किया
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा साहब के पंच तीर्थों का निर्माण कराया। मध्य प्रदेश के महू में स्थित उनकी जन्मस्थली पर भव्य स्मारक हो या इंग्लैंड के जिस मकान से बाबा साहब अंबेडकर ने उच्च शिक्षा अर्जित की थी, इंडिया हाउस के रुप में उसे प्रधानमंत्री मोदी ने स्थापित किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर ने दिल्ली के जिस मकान में रहते हुए अपना सार्वजनिक जीवन व्यतीत किया था, प्रधानमंत्री मोदी ने उसे भी स्मारक बनाया। नागपुर में जिस स्थल पर बाबा साहब ने बौद्ध दीक्षा प्राप्त की थी, उसे भी प्रधानमंत्री मोदी ने ही स्मारक बनाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुंबई में स्थित बाबा साहब अंबेडकर की चैत्य भूमि पर स्मारक बनाने का कार्य प्रधानमंत्री मोदी और महाराष्ट्र की भाजपा की सरकार ने किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में अफवाह फैलाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहब भीम राव अंबेडकर को हराने वाली कांग्रेस जनता को गुमराह कर रही है।

Also Read