पेटीज में कॉकरोच : जायका उठाने से पहले युवक के उड़े होश, दुकानदार ने साधी चुप्पी

UPT | पेटीज में कॉकरोच।

Sep 09, 2024 21:52

राजधानी के एक युवक के पेटीज का जायका लेने से पहले होश उड़ गए। पेटीज खोलने पर उसमें मरा कॉकरोच मिला। शिकायत करने पर दुकानदार ने चुप्पी साध ली।

Lucknow News : राजधानी में खाद्य पदार्थों में कीड़े मकोड़े निकलने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। सोमवार को ऐसा एक वीडियो फिर इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें दुकान में मौजूद एक शख्स के हाथ में पेटीज है। उसे बीच से खोलने पर मरा कॉकरोच दिख रहा है। शिकायत करने पर दुकानदार ने चुप्पी साध ली। इसके बाद कई ग्रुपों में यही वीडियो वायरल हुआ। वीडियो गुडंबा थाना क्षेत्र में टेढ़ी पुलिया स्थित एक दुकान का बताया जा रहा है। 

पेटीज खाने से पहले कॉकरोच पर पड़ी नजर 
एक्स पर सोमवार को शाम छह बजकर 06 मिनट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया। वीडियो में एक दुकान में मौजूद युवक के हाथ में पनीर पेटीज है। उसने पेटीज को बीच से खोलकर उसमें सॉस डाला। खाने से पहले उसकी नजर पनीर के ऊपर मरे हुए कॉकरोच पर पड़ गई। उसने तुरंत दुकानदार को पेटीज में निकला कॉकरोच दिखाया। इस पर दुकानदार ने चुप्पी साध ली। इस वीडियो को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है कि ये कब का और कहां का है। हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर रहे हैं। हालांकि वीडियो को देखने के बाद सावधान होने की जरूरत है। 

पेटीज में कॉकरोच खिला रहा दुकानदार
इस वीडियो को एक्स पर पोस्ट करने वाले शख्स ने लिखा-कॉकरोच वाली पेटीज... बनारस फिर लखनऊ के बाद पेटीज खाने के शौकीन के लिए तीसरी वीडियो लखनऊ से ही हाजिर है। थाना गुडंबा टेढ़ी पुलिया स्थित चायवाला दुकानदार पेटीज में कॉकरोच खिलाता है। फूड विभाग की लापरवाही से देश भर में तमाम दुकानों पर खान-पान की बिना लाइसेंस संचालित दुकान का यह परिणाम है। आखिर क्या मानक तय होने चाहिए किसी को पता नहीं..?
 
चाऊमीन में निकला था कॉकरोच
लखनऊ विश्वविद्यालय के निवेदिता महिला छात्रावास में रविवार सुबह नाश्ते में काकरोच निकलने का मामला सामने आया था। छात्राओं को सुबह के नाश्ते में चाऊमीन मिली थी, जिसमें एक छात्रा ने चाऊमीन में काकरोच निकलने का आरोप लगाया था। एक्स पर रविवार को दोपहर दो बजकर 23 मिनट पर एक पोस्ट की गई थी। जिसमें फोटो के साथ बताया गया कि आज सुबह के नाश्ते में कॉकरोच मिला है। इसके बाद कई ग्रुपों में यही फोटो वायरल हुई। जिसे लखनऊ विश्वविद्यालय ने गंभीरता से लिया चीफ प्रोवोस्ट प्रो. अनूप कुमार सिंह ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा था कि वायरल फोटो में दिख रहा बर्तन मेस का नहीं है। इसके बावजूद भी मेस संचालक को और अधिक सफाई व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए थे।

जीरा राइस में निकला था कीड़ा
इसके अलावा सोशल मीडिया पर रविवार को एक वीडियो के साथ फोटो वायरल हुई थी। वीडियो में प्लेट में परोसे गए जीरा राइस में कीड़ा दिख रहा था। जबकि फोटो में सब्जी में लकड़ी के साथ एक रस्सी का टुकड़ा नजर आ रहा था। वीडियो में आक्रोशित छात्राए मेस के खाने के लिए जमा किए रुपए वापस करने की मांग कर रही थीं। वीडियो श्री रामस्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी (एसआरएमयू) के गार्गी गर्ल्स हॉस्टल का बताया गया था। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई।

Also Read