UP News : सचिवालय से रिटायर हुए 33 कार्मिक, मुख्य सचिव ने स्मृति चिह्न भेंट कर किया सम्मानित

UPT | चीफ सेक्रेटरी ने रिटायर कार्मिकों को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया।

Jul 31, 2024 21:31

चीफ सेक्रेटरी ने सेवानिवृत्त कार्मिकों को आगामी जीवन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सेवानिवृत्त कार्मिकों के लिए यह दिन अत्यंत महत्वपूर्ण होता है।

Lucknow News : मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने बुधवार को यूपी सचिवालय सेवा के 33 कार्मिकों को सेवानिवृत्त होने के अवसर पर स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने सेवानिवृत्त सचिवालय कार्मिकों को सेवानैवृत्तिक लाभों (सेवानिवृत्त कार्मिकों को पेंशन, उपादान, राशिकारण, अवकाश नकदीकरण व जीपीएफ) से सम्बन्धित आदेशों का भी वितरण किया। 

सेवानिवृत्त होने के दिन ही सभी लाभ मिले
इस मौके पर चीफ सेक्रेटरी ने सेवानिवृत्त कार्मिकों को आगामी जीवन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सेवानिवृत्त कार्मिकों के लिए यह दिन अत्यंत महत्वपूर्ण होता है। सेवानिवृत्त होने के दिन ही सभी प्रकार के पेंशन व सेवानिवृत्तिक लाभ प्राप्त होना, इस बात का सबूत है कि कार्मिक ने एक सफल व बेदाग सेवा पूर्ण कर ली है। 

सेवानिवृत्त होने के बाद भी शासन के द्वार खुले
उन्होंने कहा कि शासकीय सेवा में आना सौभाग्य की बात है। इस सेवा के माध्यम से समाज के बारे में सोचने व कार्य करने का अवसर प्राप्त होता है। सेवानिवृत्त होने के उपरांत भी वह समाज के लिए अपनी रुचि के अनुसार महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। अपने अनुभवों का इस्तेमाल समाज की बेहतरी के लिए करें। सेवानिवृत्त होने के बाद भी शासन के द्वार आपके लिए खुले हैं, किसी भी तरह की समस्या आने पर अपनी बात को उच्चाधिकारियों के संज्ञान में ला सकते हैं।  

इन लोगों को किया सम्मानित
इस अवसर पर सेवानिवृत्त सचिवालय कार्मिकों ने अपने अनुभव भी साझा किए। सचिवालय सेवा से सेवानिवृत्त कार्मिकों में 04 विशेष सचिव, 01 संयुक्त सचिव, 02 उप सचिव, 01 प्रधान निजी सचिव, 03 निजी सचिव, 05 अनुभाग अधिकारी, 07 समीक्षा अधिकारी, 02 कंप्यूटर सहायक एवं 08 अनुसेवक शामिल रहे।

Also Read