डेढ़ लाख का iPhone हड़पने को डिलीवरी मैन की हत्या : इंदिरा नहर में फेंका शव, पुलिस को ऐसे मिला अपराधियों का सुराग

UPT | डिलीवरी मैन की हत्या के बाद फेंके शव की तलाश करती पुलिस

Sep 30, 2024 16:40

भरत निशातगंज का रहने वाला था। उसके नहीं लौटने पर परिजनों ने चिनहट थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह ने बताया कि इसके बाद से ही पुलिस भरत के मोबाइल नंबर की लोकेशन और कॉल डिटेल के आधार पर जांच पड़ताल में जुटी थी। भरत ने अपने मोबाइल से आखिरी कॉल गजेंद्र को थी।

Lucknow News : लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र में सामान की डिलीवरी का काम करने वाले युवक की सनसनीखेज हत्या का मामला सामने आया है। युवक फ्लिपकार्ट कंपनी के ऑनलाइन ऑर्डर की डिलीवरी करता था। उसकी हत्या के बाद शव को बोरे में भरकर इंदिरा नहर में फेंक दिया। युवक की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी थी। इसी कड़ी में सोमवार को वह आरोपियों तक पहुंची। पुलिस ने एक आरोपी हिरासत में लिया है, जबकि दूसरा फरार है। पुलिस की टीम उसकी तलाश कर रही हैं।

हत्या के बाद रात में नहर में फेंका शव
प्रारंभिक जांच से पता चला है कि अपराधियों ने पहले 30 वर्षीय भरत की गला दबाकर हत्या के बाद शव देर रात में नहर में फेंक दिया। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति ने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसने वारदात में शामिल अपने साथी का भी नाम बताया है। पुलिस उसकी निशानदेही पर गोताखोरों की मदद से नहर में शव की तलाश कर रही है।

 

महंगा फोन किया था ऑनलाइन ऑर्डर 
जानकारी के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब भरत डिलीवरी के लिए निकला था। बताया जा रहा है चिनहट निवासी गजेंद्र ने डेढ़ लाख रुपये का आई-फोन ऑनलाइन ऑर्डर किया था। उसका भुगतान कैश ऑन डिलीवरी था। इसकी डिलीवरी करने के लिए भरत ने चिनहट के सतरिख रोड स्थित केंद्र से फोन लिए थे। इसके बाद वह 23 सितंबर को सामान की डिलीवरी करने के लिए निकला। इसके बाद से ही उसका पता नहीं चल रहा था। बताया जा रहा है कि भरत जब गजेंद्र के घर पहुंचा, तो वह अपने साथी के साथ वहां मौजूद था। इसके बाद अभियुक्तों ने मोबाइल की डिलीवरी पर पेमेंट करने के बजाय भरत की गला दबाकर हत्या कर दी और धव को बोरे में भरा। इसके बाद कार में रखकर बाराबंकी के माती इलाके में इंदिरा नहर में फेंक दिया।

कॉल डिटेल के जरिए अपराधी तक पहुंची पुलिस
भरत निशातगंज का रहने वाला था। उसके नहीं लौटने पर परिजनों ने चिनहट थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह ने बताया कि इसके बाद से ही पुलिस भरत के मोबाइल नंबर की लोकेशन और कॉल डिटेल के आधार पर जांच पड़ताल में जुटी थी। भरत ने अपने मोबाइल से आखिरी कॉल गजेंद्र को थी। इसके बाद पुलिस ने गजेंद्र के पास पहुंची और उससे पूछताछ की। पूछताछ में गजेंद्र का सच उजागर होने के बाद उसे गिरफ्तार कर​ लिया गया। गजेंद्र ने पुलिस को पूरा घटनाक्रम बताया। इसके बाद पुलिस टीम एसडीआरएफ की मदद से बाराबंकी स्थित माती इलाके में इंदिरा नगर में शव की तलाश कर रही है।  

Also Read