रायबरेली में बारिश ने ढाया कहर : गरीबों के मकान भरभराकर गिरे, बुजुर्ग दंपत्ति की मार्मिक तस्वीर हुई वायरल

UPT | बुजुर्ग पत्नी को मलबे से बाहर निकलता पति

Sep 30, 2024 11:04

रायबरेली में रविवार तक 48 घंटे से जारी बारिश ने गरीबों को बड़ा दर्द दिया है। बारिश के कारण जर्जर मकान ढहने की दो ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिन्हें देखकर आपकी आंखें नम हो जाएंगी।

Raebareli News :  रायबरेली जिले में पिछले 48 घंटों से लगातार हो रही बारिश ने गरीब परिवारों के लिए मुसीबतें खड़ी कर दी है। यह बारिश जहां एक ओर किसानों के लिए वरदान साबित हो रही है, वहीं दूसरी ओर कच्चे मकानों में रहने वाले गरीब परिवारों के लिए अभिशाप बन गई है। जिले के विभिन्न हिस्सों से दो ऐसी हृदयविदारक घटनाएं सामने आई हैं, जो इस त्रासदी की गवाह हैं।

बुजुर्ग की कोठरी भरभराकर गिरी
हरचंदपुर थाना क्षेत्र के हरचंदपुर कस्बे में एक दर्दनाक घटना घटी। यहां रामप्रसाद नाई नाम के एक बुजुर्ग व्यक्ति की कच्ची कोठरी बारिश की वजह से भरभराकर गिर गई। रामप्रसाद, जो लंबे समय से सरकारी आवास की प्रतीक्षा कर रहे थे, इस हादसे में मलबे के नीचे दब गए। स्थानीय लोगों की तत्परता से उन्हें समय रहते बचा लिया गया और प्राथमिक चिकित्सा के बाद घर भेज दिया गया। हालांकि, इस घटना ने उनके परिवार को झकझोर कर रख दिया है। 


रामप्रसाद की पत्नी बिंदेश्वरी ने अपनी व्यथा बयान करते हुए कहा, "अगर हमें समय पर सरकारी आवास मिल गया होता, तो आज मेरे पति की यह हालत न होती। हम गरीब लोग हैं, हमारे पास पक्का मकान बनवाने के लिए पैसे नहीं हैं। सरकार से हमारी गुहार है कि वह हमारी मदद करे।"

बारिश में ढह गया मकान, बुजुर्ग महिला फंसी
इसी तरह की एक और घटना डलमऊ थाना क्षेत्र के बड़ेरवा गांव में घटी। यहां भी एक कच्चा मकान बारिश की वजह से ढह गया, जिसमें एक बुजुर्ग महिला फंस गई। उनके पति ने अपनी पत्नी को बचाने के लिए अथक प्रयास किए। इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

Also Read