Lucknow News: होटल राज के बेसमेंट में लगी आग, दमकलकर्मियों ने शीशा तोड़कर किया रेस्क्यू

UPT | Lucknow Hotel Raj

Jul 09, 2024 09:36

होटल में ठहरे करीब तीस लोगों की जान बचाने के लिए दमकल की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और सभी को सुरक्षित बाहर निकाला।

Lucknow News: लखनऊ में बर्लिंगटन चौराहे के पास स्थित होटल में सोमवार देर रात आग लग गई। रात करीब साढ़े बारह बजे राज होटल के बेसमेंट में आग जल्दी ही ऊपर की मंजिलों तक फैल गई, जिससे पूरे भवन में धुआं भर गया। होटल में ठहरे करीब तीस लोगों की जान बचाने के लिए दमकल की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और सभी को सुरक्षित बाहर निकाला। किसी भी व्यक्ति को कोई गंभीर चोट नहीं आई।

सभी लोग सुरक्षित 
होटल के कर्मचारियों और मेहमानों ने आग लगते ही शोर मचाया और बाहर निकलने की कोशिश की। इस दौरान भगदड़ मच गई, जिससे कुछ लोगों की तबीयत बिगड़ गई। हालांकि, पुलिस और दमकल कर्मियों ने मिलकर सभी को सुरक्षित बाहर निकाला और जरूरतमंदों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें खतरे से बाहर बताया।

काम नहीं कर रहे थे अग्निशमन यंत्र
कुछ लोग खिड़की से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे, जिन्हें दमकल टीम ने सीढ़ी की मदद से सुरक्षित नीचे उतारा। दमकल कर्मियों ने शीशे तोड़कर धुआं निकलने का रास्ता बनाया और फंसे हुए बुजुर्गों को भी बाहर निकाला। होटल के अग्निशमन यंत्र काम नहीं कर रहे थे। दमकल विभाग आग लगने के कारणों की जांच कर रहा है और होटल मालिक से एनओसी आदि की मांग की है। प्राथमिक जांच में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना बताई जा रही है।

Also Read