हरदोई में दर्दनाक घटना : गैस रिसाव से बुजुर्ग की झोपड़ी में लगी आग, वृद्धा पेंशन सहित सारा सामान जला

UPT | झोपड़ी में लगी आग

Oct 06, 2024 19:13

इस घटना के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। परिवार के सदस्य और आसपास के ग्रामीण तुरंत एकत्रित होकर आग बुझाने की कोशिश करने लगे...

Short Highlights
  • एलपीजी सिलेंडर से वृद्धा की झोपड़ी में लगी आग 
  • कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू
  • वृद्धा पेंशन सहित सारा सामान जलकर खाक
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र के एक गांव में एक बुजुर्ग दंपति की झोपड़ी में एलपीजी सिलेंडर से आग लग गई। इस घटना के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। परिवार के सदस्य और आसपास के ग्रामीण तुरंत एकत्रित होकर आग बुझाने की कोशिश करने लगे और कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाने में सफल हुए।

बेटों ने घर से बाहर निकाला
जानकारी के मुताबिक, गांव महमदापुर पनिहैया के निवासी रामलोटन और उनकी पत्नी रामलली अपने पुत्रों द्वारा घर से निकाले गए थे। इस कारण वे अपनी झोपड़ी में रह रहे थे, जहां वे अपना जीवन यापन करते थे। आज जब रामलोटन खाना बना रहे थे, तब सिलेंडर में गैस रिसाव हुआ, जिससे झोपड़ी में अचानक आग लग गई, जिससे स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई।

वृद्धा पेंशन के पैसे जलकर खाक
जिसके बाद, ग्रामीणों ने मिलकर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक झोपड़ी के साथ-साथ उसमें रखे वृद्धा पेंशन के रुपये, कपड़े और अनाज भी जलकर खाक हो गए। इस घटना में एक महिला को भी हल्की जलन हुई। घटना के तुरंत बाद तहसील प्रशासन को सूचित किया गया, जो अब नुकसान का आकलन कर आगे की कार्रवाई करेगा।

ये भी पढ़ें- प्रेम प्रसंग के चलते देवी पंडाल में हिंसक झड़प : स्थिति बिगड़ी, दोनों गुटों के लोग चाकू लेकर एक दूसरे पर हमला करने लगे, दो घायल

Also Read