यूपी स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप : पुरुषों में सिद्धार्थ और महिलाओं में काजल बनी चैंपियन

UPT | यूपी स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप

Oct 06, 2024 20:31

यूपी स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप चैम्पियनशिप के फाइनल में राजधानी के शटलर सिद्धार्थ मिश्रा और हापुड़ की काजल पनवार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुष व महिला सिंगल्स के खिताब अपने नाम कर लिए।

Lucknow News : डा. अखिलेश दास मेमोरियल यूपी स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के रविवार को फाइनल मु​काबले हुए। योनेक्स सनराइज बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में तीन दिवसीय चैम्पियनशिप के फाइनल में राजधानी के शटलर सिद्धार्थ मिश्रा और हापुड़ की काजल पनवार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुष व महिला सिंगल्स के खिताब अपने नाम कर लिए। सिद्धार्थ ने प्रयागराज के अंश विशाल गुप्ता को 21-10, 21-12 से हराया। जबकि महिला सिंगल्स में काजल ने यूपी पुलिस की सिमरन चौधरी को 21-11, 21-14 से पराजित किया। 

पुरुष डबल्स में सहारनपुर की जोड़ी विजयी
इसके अलावा पुरुष डबल्स में सहारनपुर के अतुल कुमार और प्रदीप कुमार की जोड़ी ने आजमगढ़ के आरूष श्रीवास्तव और यूपी पुलिस के राजन यादव को 21-19, 23-21 से मात दी। महिला डबल्स में गोरखपुर के अदित्या यादव और एनईआर रेलवे की शिवांगी सिंह ने मेरठ की शैलजा शुक्ला और सोनाली सिंह को 17-21, 21-16, 24-22 से हराया। मिश्रित वर्ग में आगरा की आयुष अग्रवाल और श्रुति मिश्रा ने शिवम वर्मा और सोनाली सिंह को 21-15, 21-17 से शिकस्त दी।



खिलाड़ी हुए सम्मानित
प्रतियोगिता की पुरस्कार राशि कुल पांच लाख रुपए विजेता, उप विजेता, सेमीफाइनलिस्ट और क्वाटर फाईनल विजेता को दी गई। धनराशि बाबू बनारसी दास विश्वविद्यालय की ओर से दी गई। बीबीडी ग्रुप, लखनऊ की उपाध्यक्ष देवांशी दास ने खिलाड़ियों को पुरस्कार और मेंडर देकर सम्मानित किया। 

Also Read