थाने से 50 मीटर दूर बदमाशों का तांडव : ज्वेलरी और कपड़ा दुकान में चोरी करने प्रयास, थानाध्यक्ष समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित

UPT | एसपी नीरज जादौन और जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह

Sep 28, 2024 18:14

चोरों ने थाने से केवल 50 मीटर की दूरी पर कई दुकानों में घुसकर उत्पात मचाया। उन्होंने एक ज्वेलरी शॉप और कपड़ा व्यवसाय की दुकान का शटर तोड़कर चोरी का प्रयास किया...

Short Highlights
  • थाने से 50 मीटर की दूरी पर चोरों ने मचाया उत्पात
  • सीसीटीवी मे कैद हुई चोरी की घटना
  • एसआई और दो कांस्टेबल को निलंबित
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई में पुलिस की लापरवाही चोरों के लिए फायदे की साबित हो रही है, जबकि आम जनता के लिए यह एक गंभीर समस्या बनती जा रही है। बीती रात, चोरों ने थाने से केवल 50 मीटर की दूरी पर कई दुकानों में घुसकर उत्पात मचाया। उन्होंने एक ज्वेलरी शॉप और कपड़ा व्यवसाय की दुकान का शटर तोड़कर चोरी का प्रयास किया, लेकिन दुकानदारों की सतर्कता से बड़ा नुकसान होने से बच गया। 

चार पुलिसकर्मी निलंबित
वहीं शहर के मुख्य चौराहे पर चार चोरों के दुकान का शटर तोड़कर दुकान में घुसकर उत्पात मचाने की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। ऐसे बड़ा सवाल ये है कि चंद कदम की दूरी पर चोर चोरी की वारदात को अंजाम देते रहे और पुलिस को उनकी भनक तक नहीं लगी। चोरों की इस गतिविधि से हैरान पुलिस अधीक्षक ने रात्रि गश्त के दौरान लापरवाही बरतने के कारण थानाध्यक्ष, सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। 



कोतवाली से चंद कदमों की दूरी पर हुई वारदात 
दरअसल, यह मामला हरदोई जिले में कोतवाली बिलग्राम क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा बिलग्राम का है, जहां कोतवाली से 50 मीटर की दूरी पर बीजीआर इंटर कॉलेज के सामने देर रात चोरों ने जमकर उत्पात मचाया। चोरों ने शांति ज्वैलर्स और आलीशान साड़ी सेंटर की दुकान का शटर तोड़ दिया और दुकान के अंदर दाखिल हो गए। इससे पहले चोरों ने सीसीटीवी कैमरे के तार भी काट दिए लेकिन दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरों के उत्पात मचाने की तस्वीर कैद हो गई। 

सीसीटीवी में कैद हुई घटना
इतना ही नहीं, चोरों ने एक शॉपिंग मॉल को भी निशाना बनाया और पीछे से शॉपिंग मॉल की दीवार में नकब काट दी। सुबह के समय चोरों की चहल कदमी देखकर लोगों ने दुकान मालिक को खबर दी जिसके बाद चोर मौके से फरार हो गए हैं। चोर रातभर उत्पात मचाते रहे लेकिन पुलिस को चोरों की भनक तक नहीं लग सकी।

ये हुए निलंबित
वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने चोरी की वारदात की जांच पड़ताल की। इस मामले में एसपी नीरज जादौन ने कार्रवाई करते हुए, लापरवाही बरतने के आरोप में थानाध्यक्ष अनिल कुमार, सब इंस्पेक्टर शिवेंद्र राय, कांस्टेबल प्रदीप शुक्ला और सुरेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया है।

ये भी पढ़ें- भारी बारिश ने खोली स्मार्ट सिटी दावों की पोल : जलभराव से तालाब बनीं सड़कें, महाकुंभ पर पड़ सकता है असर

Also Read