थाना समाधान दिवस : डीएम-एसपी ने सुनीं जनता की समस्याएं, अधिकारियों को दिए जांच के आदेश

UPT | डीएम-एसपी ने जनता की समस्याएं सुनी

Sep 15, 2024 01:56

इस विशेष दिवस पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को सुनकर तत्काल निस्तारण सुनिश्चित करने में जुटे रहे...

Short Highlights
  • लखीमपुर खीरी के थानों में  समाधान दिवस का आयोजन
  • पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी ने शिकायतकर्ताओं की सुनीं समस्याएं
  • अधिकारिओं को त्वरित जांच के निर्देश
Lakhimpur Kheri News : शनिवार को लखीमपुर खीरी जिले के सभी थानों में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें पुलिस और भूमि विवाद से जुड़े मामलों की सुनवाई की गई। इस विशेष दिवस पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को सुनकर तत्काल निस्तारण सुनिश्चित करने में जुटे रहे।

अधिकारियों को दिए गए निर्देश
थाना कोतवाली सदर में आयोजित इस समाधान दिवस में जिला मजिस्ट्रेट दुर्गा शक्ति नागपाल और एसपी गणेश प्रसाद साहा ने फरियादियों की समस्याओं को सुना और उनके समाधान के लिए दिशा-निर्देश दिए। डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने बताया कि राजस्व और पुलिस से संबंधित शिकायतों का समाधान आपसी सहयोग और समझदारी के साथ करना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर पर ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और अधिकारियों को पीड़ितों की समस्याओं को समझकर त्वरित निस्तारण सुनिश्चित करना होगा।



मौके पर जाकर शिकायतों की जांच के निर्देश
डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने यह भी निर्देश दिया कि विवादित मामलों की जांच के लिए फील्ड में जाकर राजस्वकर्मियों और पुलिस बल को काम करना चाहिए। अगर मामला गंभीर है तो तत्काल एसडीएम, तहसीलदार को अवगत कराएं, ताकि अधिकारी मौके पर जाकर समाधान करें। डीएम और एसपी ने शिकायतकर्ताओं की समस्याओं की सुनवाई के बाद संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया कि वे मौके पर जाकर शिकायतों की निष्पक्ष जांच करें और कानूनी तरीके से उनका समाधान करें।

ये रहे मौजूद
इसके साथ ही, थाना समाधान दिवस में प्राप्त प्रार्थना पत्रों को समयबद्ध तरीके से निपटाने की भी हिदायत दी गई। इस प्रक्रिया के दौरान, सीओ सिटी रमेश चंद तिवारी और प्रभारी निरीक्षक अंबर सिंह सहित अन्य राजस्व और पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे। समाधान दिवस में सभी अधिकारियों ने मिलकर यह सुनिश्चित किया कि शिकायतों का त्वरित और प्रभावी समाधान हो। 

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी में बुखार का प्रकोप : स्वास्थ्य विभाग ने लगाया जांच शिविर, गांव में कराया एंटी लार्वा का छिड़काव

Also Read