ट्रैक मेंटेनर यूनियन चुनाव : जोनल अध्यक्ष ने कहा- रेलवे के इतिहास में पहली बार कैडर चुनाव में भाग लेगा

UPT | ऑल इंडिया रेलवे ट्रैक मेंटेनर यूनियन चुनाव के मद्देनजर जनसंपर्क शुरू।

Sep 11, 2024 02:23

ऑल इंडिया रेलवे ट्रैकमेंटेनर यूनियन ने आगामी रेलवे मान्यता प्राप्त यूनियन चुनाव के मद्देनजर जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है। यह अभियान मैलानी से पलिया तक चलाया गया।

Lakhimpur Kheri News : पलियाकलां में ऑल इंडिया रेलवे ट्रैकमेंटेनर यूनियन ने आगामी रेलवे मान्यता प्राप्त यूनियन चुनाव के मद्देनजर जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है। यह अभियान मैलानी से पलिया तक चलाया गया, जिसमें रेलवे कर्मचारियों को जागरूक किया गया और उनकी समस्याओं को सुना गया। यह अभियान 4, 5 और 6 दिसंबर को होने वाले यूनियन चुनाव के लिए तैयारियों का हिस्सा है, जिसमें रेलवे के ट्रैकमेंटेनर कैडर के कर्मचारी पहली बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

जनसंपर्क अभियान का नेतृत्व
इस जनसंपर्क अभियान का नेतृत्व पूर्वोत्तर रेलवे के जोनल अध्यक्ष अजय कुमार सरोज ने किया। उनके साथ लखनऊ मंडल अध्यक्ष संतोष कुमार, मीडिया प्रभारी विपुल पांडे और मंडल उपाध्यक्ष विपिन कुमार भी शामिल रहे। उन्होंने मैलानी से लेकर पलिया तक के कर्मचारियों से मुलाकात की और उन्हें चुनाव से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियों से अवगत कराया। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य कर्मचारियों को उनके हक और अधिकारों के लिए लड़ने के प्रति जागरूक करना था।

ट्रैकमेंटेनर कैडर का हक और अधिकार
जोनल अध्यक्ष अजय कुमार सरोज ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय रेलवे के इतिहास में यह पहली बार है कि ट्रैकमेंटेनर कैडर चुनाव में भाग ले रहा है। ट्रैकमेंटेनर कर्मचारियों की संख्या रेलवे में लगभग 35 प्रतिशत है, इसके बावजूद उन्हें उनके हक और अधिकारों से वंचित रखा जाता रहा है। उन्होंने कर्मचारियों से अपील की कि वे इस चुनाव में हिस्सा लेकर अपनी आवाज़ को मजबूत करें और यूनियन के माध्यम से अपने अधिकारों के लिए लड़ें।

कर्मचारियों की समस्याएं और आश्वासन
अभियान के दौरान कर्मचारियों की समस्याओं को सुना गया और उन्हें जल्द से जल्द हल करने का आश्वासन दिया गया। यूनियन ने यह वादा किया कि वह कर्मचारियों की हर समस्या का निवारण प्राथमिकता के साथ करेगी और उनकी आवाज़ को उच्च स्तर तक पहुंचाएगी।

महत्वपूर्ण पदाधिकारियों की मौजूदगी
इस जनसंपर्क अभियान में कई महत्वपूर्ण पदाधिकारी भी मौजूद रहे, जिनमें बिसवां शाखा के मंत्री अजय प्रताप सिंह, लखीमपुर शाखा के कोषाध्यक्ष सोनू गुप्ता, सीतापुर शाखा के अध्यक्ष विवेक कुमार वर्मा, वाराणसी मंडल मीडिया प्रभारी गिरीश यादव, संजय यादव और मैलानी शाखा अध्यक्ष संदीप कुमार शामिल थे। सभी ने कर्मचारियों के अधिकारों की रक्षा के लिए एकजुट होकर संघर्ष करने का संकल्प लिया।

इस अभियान के जरिए यूनियन ने यह स्पष्ट किया कि वह रेलवे ट्रैकमेंटेनर कर्मचारियों की समस्याओं को हल करने और उनके अधिकारों की रक्षा करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। 

Also Read