Raebareli News : सलोन में बना था बांग्लादेशी नागरिक का फर्जी जन्म प्रमाण पत्र, एनआईए की टीम ने जुटाए सबूत

UPT | सलोन का फर्जी जन्म प्रमाण पत्र जारी करने वाला जनसुविधा केंद्र

Sep 12, 2024 02:31

एनआईए की गिरफ्त में आए बांग्लादेशी नागरिक मोहम्मद जाकिर का फर्जी जन्म प्रमाण पत्र रायबरेली के सलोन ब्लॉक से बना था जिसकी जांच गोपनीय तरीके से करने टीम रायबरेली आई थी।

Raebareli News : रायबरेली के सलोन ब्लॉक में जारी फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले की एनआईए की टीम गोपनीय तरीके से जांच कर रही है। सूत्रों के मुताबिक रायबरेली जिले में एक बांग्लादेशी नागरिक का जन्म प्रमाण पत्र जारी किया गया है। एनआईए आरोपी की कुंडली खंगाल रही है। इसके लिए एनआईए की टीम ने स्वास्थ्य विभाग में पंचायत राज विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली है।

गाजियाबाद में भी जारी हुआ बांग्लादेशी नागरिक का जन्म प्रमाण पत्र
आपको बता दें कि एनआईए की गिरफ्त में आए देश विरोधी गतिविधियों में शामिल बांग्लादेश के निवासी मोहम्मद जाकिर का जन्म प्रमाण पत्र गाजियाबाद के साथ-साथ सलोन से भी जारी हुआ था। एनआईए की टीम जन्म प्रमाण पत्र जारी होने की प्रक्रिया को भी समझ रही है। फर्जी जन्म प्रमाण पत्र प्रकरण में टीम मंगलवार को जिला मुख्यालय पहुंची थी। सबसे पहले सीएमओ कार्यालय पहुंचकर प्रपत्रों की जांच की फिर केरल से आई टीम में शामिल डिप्टी एसपी राजन और बेंगलुरु से सहायक संतोष कुमार ने जारी प्रमाण पत्र के बारे में जानकारी ली।

देश विरोधी गतिविधियों के आरोप में बंद है मोहम्मद जाकिर 
देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में बंद मोहम्मद जाकिर के जारी जन्म प्रमाण पत्र के बारे में जानकारी जुटाई गई। जाकिर के नाम सलोन के प्यारेपुर से जन्म प्रमाण पत्र जारी हुआ है। इसके साथ ही उसका एक जन्म प्रमाण पत्र गाजियाबाद से भी जारी हुआ है। जबकि वह बांग्लादेश का रहने वाला है।

 एनआईए की टीम ने निलंबित पंचायत सचिव के बारे में जानकारी ली 
इसके बाद एनआईए की टीम ने पंचायत राज विभाग में पहुंचकर निलंबित पंचायत सचिव के बारे में जानकारी ली और उसका निलंबन आदेश की फोटो प्रति भी ली। सीएमओ डॉक्टर वीरेंद्र सिंह ने बताया कि एनआईए के अधिकारी आए थे। जन्म प्रमाण पत्र के प्रक्रिया के बारे में जानकारी लेकर चले गए थे।

Also Read