Raebareli News : गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए संगठनों का प्रदर्शन, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

UPT | थाने में बैठे हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता।

Aug 26, 2024 01:46

रायबरेली के हरचंदपुर थाना में आज हिंदूवादी संगठनों व एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की । और महिला थाना अध्यक्ष के ऊपर महिला के साथ गैंगरेप के एक मामले में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

Raebareli News : रायबरेली के हरचंदपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में महिला के साथ हुए गैंगरेप की घटना को लेकर पुलिस की कार्रवाई में नाकामी पर रविवार को हिंदूवादी संगठनों और एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव किया और नारेबाजी की। इससे पहले, पीड़ित महिला के परिजन पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और हरचंदपुर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। पुलिस की लापरवाही और कार्रवाई में देरी को लेकर प्रदर्शन की योजना बनाई गई थी। कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि यदि इस मामले में जल्द ठोस कार्रवाई नहीं की जाती है, तो वे बड़े प्रदर्शन का आयोजन करेंगे।

पीड़ित महिला ने लगाया यह आरोप
हरचंदपुर थाना क्षेत्र के गांव चोहनिया में एक महिला ने शिकायत की थी कि उसके साथ गैंगरेप हुआ। महिला ने आरोप लगाया कि जब वह अपने पति को खेत में खाना देने जा रही थी, तो उसी गांव के गैर समुदाय के तीन व्यक्तियों ने उसे खींचकर झाड़ियों में ले जाकर उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया। पीड़िता ने इस घटना की जानकारी अपने पति को दी और फिर दोनों हरचंदपुर थाने में जाकर न्याय की गुहार लगाई। परिजनों का कहना है कि थानाध्यक्ष ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके बाद पीड़ित और ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। तब जाकर हरचंदपुर पुलिस ने छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया, लेकिन मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।

हरचंदपुर पुलिस ने दिया आश्वासन
पुलिस की लचर कार्यप्रणाली के खिलाफ आरएसएस, हिंदू युवा वाहिनी और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने हरचंदपुर थाने का घेराव किया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस विरोध प्रदर्शन के बाद हरचंदपुर पुलिस ने तुरंत महिला को बुलाकर उसका बयान दर्ज किया और आगे की कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस पर सभी संगठन शांत हो गए। हालांकि, संगठनों ने हरचंदपुर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए, विशेष रूप से महिला थानाध्यक्ष बबिता पटेल की कार्यप्रणाली को लेकर। उनका कहना है कि थानाध्यक्ष की लापरवाही के कारण इलाके में चोरियां और अपराध लगातार बढ़ रहे हैं।

Also Read