अंतिम संस्कार के लिए शव वाहन दान : विद्यालय प्रबंधक ने गरीबों को दी राहत, भविष्य में और सामाजिक कार्य की योजना

UPT | मंदिर समिति को चाबी देते हुए शशिकांत शर्मा

Sep 14, 2024 17:42

रायबरेली के प्रसिद्ध शिक्षाविद और न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल के प्रबंधक शशिकांत शर्मा ने शहरवासियों को एक महत्वपूर्ण उपहार प्रदान किया है...

Raebareli News : रायबरेली के प्रसिद्ध शिक्षाविद और न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल के प्रबंधक शशिकांत शर्मा ने शहरवासियों को एक महत्वपूर्ण उपहार प्रदान किया है। उन्होंने राजकीय कालोनी स्थित संकट मोचन धाम को एक शव वाहन दान किया है। शशिकांत शर्मा विद्यालय प्रबंधक ने बताया कि संकट मोचन धाम मंदिर कमेटी को स्वर्ग विमान दान किया है। इस बस का उद्देश्य समाज के ऐसे लोगों को राहत पहुंचानी है।

संकट मोचन धाम को एक शव वाहन दान
रायबरेली शहर, जिसकी आबादी लगभग 3 लाख है, में जब किसी की मृत्यु होती है, तो परिजनों को शव को 30 किलोमीटर दूर डलमऊ गंगा घाट ले जाना पड़ता है। शहर में केवल एक शव वाहन उपलब्ध है, जिससे लोगों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता था। इस समस्या को हल करने के लिए न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल के प्रबंधक शशिकांत शर्मा ने संकट मोचन धाम को एक शव वाहन दान किया है। उन्होंने बताया कि इसका संचालन मंदिर ट्रस्ट द्वारा किया जाएगा और आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को गंगा घाट तक शव ले जाने के लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

अब गरीब भी कर सकेगा खर्चे का वहन
विद्यालय प्रबंधक शशिकांत शर्मा ने बताया कि उन्होंने संकट मोचन धाम मंदिर कमेटी को एक शव वाहन, जिसे उन्होंने "स्वर्ग विमान" नामित किया है, दान किया है। इस वाहन का उद्देश्य उन लोगों को सहायता प्रदान करना है जिनके घर में कोई स्वर्गवासी हो जाता है और जिनके पास अंतिम संस्कार के लिए घाट तक ले जाने के लिए पर्याप्त धन नहीं होता। यह वाहन केवल ईंधन और चालक के खर्च पर अपनी सेवाएं प्रदान करेगा। डॉ. शर्मा ने यह भी बताया कि यदि कोई अत्यंत गरीब व्यक्ति हो, तो उसके लिए ईंधन और चालक के खर्चे का भी वहन किया जाएगा। भविष्य में भी इस प्रकार के सामाजिक कार्य किए जाते रहेंगे।

Also Read