Lucknow News : विधानसभा के सामने चाइनीज मांझे से स्कूटी सवार का गला कटा, लगे 12 टांके

UPT | चाइनीज मांझे से गला कटने पर सिविल अस्पताल लाया गया लॉन्ड्री मालिक

Jul 28, 2024 22:01

विधानसभा के सामने से गुजर रहे स्कूटी सवार लॉन्ड्री मालिक का गला चाइनीज मांझे से कट गया। मौके पर मौजूद पुलिस ने आनन-फानन घायल उसे सिविल अस्तपला में भर्ती कराया है।

Short Highlights
  • गर्दन में लगे 12 टांके, 12 सेमी घाव
  • सिविल अस्पताल में कराया गया भर्ती
Lucknow News : राजधानी में चाइनीज मांझे की बिक्री रोक पाने में असफल पुलिस और जिला प्रशासन की नाकामी का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। शहर में रविवार को फिर एक युवक चाइनीज मांझे का शिकार हो गया। विधानसभा के सामने से गुजर रहे स्कूटी सवार लॉन्ड्री मालिक का गला चाइनीज मांझे से कट गया। मौके पर मौजूद पुलिस ने आनन-फानन घायल को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है। घायल लॉन्ड्री मालिक की गर्दन में 12 टांके लगाए गए हैं। करीब 12 सेमी घाव है।

कपड़े देकर लौट रहा था लॉन्ड्री मालिक
निशातगंज सातवीं गली निवासी 52 वर्षीय दिलीप कनौजिया की लॉन्ड्री है। भांजे पप्पू कनौजिया ने बताया कि दिलीप रविवार दोपहर को कपड़े देने के लिए स्कूटी से चारबाग गए थे। शाम करीब चार बजे वह वापस घर लौट रहे थे। रास्ते में विधान भवन के पास अचानक मांझा उनकी गर्दन में फंस गया। जिससे स्कूटी पर नियंत्रण खो बैठे और गिर गए। तेज धार मांझे से उनका गला कट गया। मौके पर मौजूद पुलिस ​कर्मियों ने सिविल अस्पताल भेजा। डॉक्टरों ने तत्काल इलाज शुरु किया, जिससे उनकी जान बच गई।
 
तत्काल इलाज से बची जान
सिविल अस्पताल के डॉक्टर सचिन ने बताया कि जब दिलीप को लाया गया तो उसके गले से बहुत तेज खून बह रहा था। तत्काल इलाज से उसके गले से बहते खून को रोका जा सका। जिस मांझे से गला कटा तो काफी तेज था, जिससे गहरा कट लग गया। जख्म और गहरा होता तो सांस की नली कट सकती थी। फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है। वहीं, हजरतगंज इंस्पेक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि परिजन अगर तहरीर देंगे तो केस दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ में चाइनीज मांझे हुए हादसे
  • 16 जून 2024 को अलीगंज के दिवाकर स्कूटी से बंधे से गुजर रहे थे, तभी मांझे से उनकी गर्दन कट गई थी। आठ दिन बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।
  • 10 जून 2024 को ठाकुरगंज में स्कूटी सवार युवक की कटी थी गर्दन।
  • पंतनगर कॉलोनी खुर्रमनगर में जून 2020 में रियान सिंह (08) और गौरी (11) कार की सनरूफ में खड़े थे। तभी चीनी मांझा दोनों की गर्दन में फंस गया था। गहरा जख्म हुआ था। कई दिनों तक दोनों बच्चे अस्पताल में भर्ती रहे थे।
  • 14 नवंबर 2020 को गोमतीनगर में हुसड़िया फ्लाईओवर से गुजर रहे बाराबंकी के लवकुश की कटी थी गर्दन।
  • 12 मई 2018 को गोमतीनगर में फन मॉल के पास विजयलक्ष्मी गुप्ता की मांझे से गर्दन कट गई थी। डॉक्टर को 11 टांके लगाने पड़े थे।
  • 28 नवंबर 2017 को बाजारखाला के टिकैतगंज तालाब के पास बहन को छोड़ने जा रहे इकराम की मांझे से गर्दन कट गई थी।

Also Read