Lucknow News : जांच के बाद तीन PAC के जवानों को किया गया सस्पेंड, युवक के साथ की थी बैरक में मारपीट

UPT | 35 वीं PAC वाहिनी लखनऊ

Apr 22, 2024 12:51

राजधानी लखनऊ में 35वीं वाहिनी पीएसी के गेट पर तैनात तीन जवानों को जांच के बाद किया गया सस्पेंड 13 अप्रैल को युवक के साथ बैरक में की थी मारपीट....

Lucknow : राजधानी लखनऊ के चारबाग से युवक को उठाकर पीएसी के लॉकअप में बंद कर पीटने वाले तीन जवानों को किया गया निलंबित।

क्या थी पूरी घटना- 13 अप्रैल की देर रात लखनऊ कैंट निवासी फैज नामक युवक अपने दोस्त के साथ चारबाग में खाना खाने गया था जहां चारबाग के फुटओवर ब्रिज पर पैदल चलते वक्त PAC के एक जवान से उसका कंधा टकरा गया। जिस पर PAC का जवान आग बबूला हो गया और उसे जबरन बाइक में बैठाल कर दोनों जवान 35वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ के लॉकअप में ले गए और उसके साथ जमकर मारपीट की। साथ ही युवक के बाल भी जवानों ने काट दिए थे। बताते चलें युवक को उठाकर ले जाने वाले दोनो PAC के जवान मेरठ में तैनात थे। युवक ने आरोप लगाते हुए बताया कि दोनों जवानों के अलावा वहां मौजूद अन्य जवानों ने भी युवक के साथ अभद्रता और मारपीट की। 

घर पर किया था फोन- PAC के जवान ने फ़ैज़ के फोन से घर वालों को सूचित करते हुए बताया था कि फैज को महानगर थाने में चोरी के आरोप में पकड़ा गया है जल्दी घर वाले महानगर थाने पहुंचे। जब घर वाले देर रात महानगर थाने पहुंचे तो वहां फैज मौजूद नहीं था बताते चले युवक के साथ मारपीट करने के बाद पीएसी के दोनों जवानों ने उसे बंधे के पुल के पास देर रात छोड़ दिया था।

जवानों पर दर्ज़ हुआ था मुकदमा- पीड़ित फ़ैज़ ने मेरठ में तैनात दो PAC के जवानों के खिलाफ नामजद और 15 अज्ञात जवानों के खिलाफ महानगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। लखनऊ कमांडेंट के द्वारा मेरठ में विभागीय कार्यवाही के लिए रिपोर्ट भेजी गई थी। वही लखनऊ 35वीं वाहिनी पीएसी में जांच के दौरान बैरक के अंदर इंजेक्शन और दवाइयां भी पाई गई। इसके बाद जांच में दोषी पाए गए गेट पर तैनात तीन जवानों को निलंबित कर दिया गया है।

Also Read