Lucknow News: बिजली बिल कम कराने के नाम पर उपभोक्ता को दिया झांसा, दो गिरफ्तार

UPT | दो जालसाज दबोचे

Jun 21, 2024 21:44

बिजली का बिल कम कराने के नाम पर उपभोक्ता को चूना लगाने पहुंचे दो शातिर युवक शुक्रवार को दबोचे गए। इन दोनों को चिनहट उपखंड कार्यालय में पकड़ा गया।

Short Highlights
  • चिनहट उपखंड कार्यालय में पकड़े गए दो युवक
  • पूछताछ में बताया निजी अस्पताल का कर्मचारी
Lucknow News: बिजली का बिल कम कराने के नाम पर उपभोक्ता को चूना लगाने पहुंचे दो शातिर युवक शुक्रवार को दबोचे गए। इन दोनों को चिनहट उपखंड कार्यालय में पकड़ा गया। पूछताछ में दोनों ने खुद को एक निजी अस्पताल का कर्मचारी बताया। इन शातिरों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

बिजली का बिल कम कराने का दिया झांसा
चिनहट के प्रेमबाग निवासी इंसाफ अली उर्फ पप्पू ने बताया कि उनके मोबाइल पर मनीष नाम के युवक का कॉल आया। उसने खुद को बिजली विभाग का कर्मचारी बताते हुए कहा कि उनका 37,883 रुपए बिजली का बिल बकाया है। जो कि छूट के चलते 21 हजार रुपए करवा दिया जाएगा। शक होने पर वह चिनहट उपखंड कार्यालय पहुंचे और उपखंड अधिकारी मनोज पुष्कर से मिलकर आपबीती बताई। उपखंड अधिकारी सारा माजरा समए गए, जिसके बाद मनीष को रुपए लेने के लिए बुलाया गया। वह जैसे यहां पहुंचा उसे दबोच लिया गया। 

बिजली कर्मियों को किया गुमराह
पूछताछ में बाराबंकी निवासी मनीष ने बताया कि उसे सौरभ कनौजिया ने भेजा है। सौरभ को भी रुपए लेने के लिए बुलाया। वह भी पहुंचा तो उसे भी पकड़ लिया गया। पूछताछ करने पर दोनों बिजली विभाग के कर्मचारियों को गुमराह करने लगे। इस पर दोनों शातिरों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। उपखंड अधिकारी ने इन दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस इन दोनों से पूछताछ कर इनके अन्य साथियों बारे जानकारी जुटा रही है।

पहले भी आईं ऐसी शिकायतें 
उपखंड अधिकारी मनोज पुष्कर ने बताया कि इससे पहले कई उपभोक्ता ऐसी शिकायतें कर चुके हैं। आज भी एक एक चिनहट निवासी इंसाफ अली ऐसी ही शिकायत लेकर आए। जिसके बाद उपभोक्ता को ठगी का शिकार बनाने पहुंचे दो युवकों को दबोचकर पुलिस को सौंप दिया गया है। इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।   
 

Also Read