UPSSSC Forest Guard DV : फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के लिए कॉल लेटर जारी, यहां से करें डाउनलोड

UPT | UPSSSC Forest Guard

Jul 05, 2024 18:41

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से और दूसरी शिफ्ट दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगी। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड के लिए कुल 2950 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड 2019 भर्ती के दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया 11 से 26 जुलाई तक दो शिफ्टों में पूरी की जाएगी। यूपीएसएसएससी ने फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड 2019 भर्ती के दस्तावेज सत्यापन चरण के लिए चयनित उम्मीदवारों के कॉल लेटर वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। चयनित छात्र आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in. पर जाकर अपना कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं।

डीवी राउंड में शॉर्टलिस्ट 2950 उम्मीदवार 
चयनित अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, तृतीय तल, पिकप भवन, विभूति खंड गोमती नगर लखनऊ स्थित कार्यालय में किया जाएगा। दस्तावेज सत्यापन 11 से 26 जुलाई तक दो पालियों में पूरी किया जाएगा। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से और दूसरी शिफ्ट दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगी। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड के लिए कुल 2950 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। यह भर्ती प्रक्रिया 655 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 596 रिक्तियां वन रक्षक के लिए और 59 वन्यजीव रक्षक पदों के लिए हैं।

इन डॉक्युमेंट के साथ उपस्थित हों
सभी अभ्यर्थियों को निर्देश दिए गए हैं कि डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए समस्त शैक्षिक प्रमाण पत्र,आरक्षण संबंधी प्रमाण पत्र एवं आयु में छुट संबंधी प्रमाण पत्र की मूल और फोटो कॉपी लेकर उपस्थित हों। दो रंगीन फोटो के साथ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन लेटर भर कर निर्धारित तिथि एवं समय पर उपस्थित होना है। इसके साथ ही फोटो युक्त पहचान पत्र आधार कार्ड इत्यादि की मूल प्रति एवं चार फोटो कॉपी अवश्य लेकर उपस्थित होने को कहा गया है।   

यह से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
  •  अधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।
  •  फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड 2019 डीवी एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  •  लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें।
  •  एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें।

Also Read