UPPCL : छापेमारी में पकड़ी 50 किलोवाट बिजली चोरी, मीटर जब्त कर काटे गए कनेक्शन

UPT | electricity theft

Jul 05, 2024 19:14

मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की प्रवर्तन टीम ने छापेमारी में लखनऊ समेत छह जनपदों में 50 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी और मुकदमा दर्ज किया।

Short Highlights
  • लखनऊ समेत छह जिलों में छापेमारी
  • बिजली चोरी करते पकड़े गए उपभोक्ताओं पर मुकदमा दर्ज
Lucknow News: मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (एमवीवीएनएल) की प्रवर्तन टीम का बिजली चोरों के खिलाफ अभियान जारी है। अपर पुलिस अधीक्षक अंकिता सिंह के निर्देश पर गठित टीमों ने गुरुवारदेर शाम तक अभियान चलाकर लखनऊ में अलग-अलग जगहों पर 16 किलोवाट से अधिक की बिजली चोरी पकड़ी। इसके अलावा बाराबंकी में पांच किलोवाट, रायबरेली में छह किलोवाट, अयोध्या में नौ किलोवाट,अमेठी में छह किलोवाट और सुलतानपुर में सात किलोवाट से अधिक की बिजली चोरी पकड़ी। बिजली चोरी कर रहे उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटकर मुकदमा दर्ज किया गया। 

सर्विस केबिल काटकर कर रहे थे बिजली चोरी
अपर पुलिस अधीक्षक अंकिता सिंह ने शुक्रवार को बताया कि लेसा प्रथम के प्रभारी निरीक्षक बृजेष कुमार ने दुबग्गा के सीते बिहार बेगरिया में सुनील कष्यप के घर में 04.359 किलोवाट और लेसा द्वितीय के निरीक्षक हरिनाथ यादव ने बीकेटी के चनवातारा निवासी सोनम के यहां 05 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी। वहीं लेसा तृतीय के प्रभारी निरीक्षक सैयद मोहम्मद अब्बास हुसैनगंज ​स्थित हाता गनी खां जयहिन्द चौतरे में सुरेश पाल 07.368 किलोवाट की बिजली चोरी करते मिले। इन सभी की वीडियोग्राफी करवा कनेक्शन काट दिए गए और मीटर जब्त कर लिया गया।

Also Read