UP Assembly Session 2024 : मैं यहां नौकरी करने नहीं आया हूं...सदन में सीएम योगी ने दिखाए तेवर, बोले- इससे ज्यादा मठ में मिल जाती प्रतिष्ठा

UPT | cm yogi adityanath

Aug 01, 2024 21:24

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो गोमतीनगर की घटना हुई है, उस घटना में भी हम लोगों ने जवाबदेही तय की है। उसके अपराधियों की सूची भी मेरे पास आई है। उन्होंने गिरफ्तार किए गए अपराधियों का तंज लहजे में नाम लेते हुए कहा कि यह सद्भावना वाले लोग हैं। अब इनके लिए बुलेट ट्रेन चलेगी, चिंता मत करो।

Short Highlights
  • विधानसभा में सीएम योगी- बोले बुल्डोजर निर्दोष नहीं अपराधियों के लिए है
  • धरती पर पांव रखकर बनाते हैं योजना
Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को विधानसभा में सवालों का जवाब देते हुए आक्रोशित हो गए। उन्होंने कहा कि मैं यहां नौकरी करने नहीं आया हूं। सवाल प्रतिष्ठा का भी नहीं है। प्रतिष्ठा तो यहां से ज्यादा मुझे अपने मठ में ही मिल जाती है। जो भी अव्यवस्था फैलाने का काम करेगा उसे भुगतना ही होगा। यह सरकार चलेगी और पूरी मजबूती के साथ चलेगी। मुख्यमंत्री के सदन में इस अंदाज की काफी चर्चा होती रही। इस दौरान उन्होंने विपक्ष को विभिन्न मुद्दों पर जमकर घेरा और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सख्त कदम उठाने का हवाला दिया। 

काठ की हांडी बार बार नहीं चढ़ने वाली
सीएम योगी ने नेता विरोधी दल माता प्रसाद पांडेय के सवालों के जवाब में कहा कि आप लोगों को बुलडोजर से भी डर लगता है। लेकिन यह निर्दोष के लिए नहीं है। यह उन अपराधियों के लिए हैं जो व्यापारी और बेटी की सुरक्षा में सेंध लगाने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं यहां नौकरी करने नहीं आया हूं, जो करेगा वह भुगतेगा। इस इस तरह से गुमराह करने वाले तथ्यों को लेकर आप लोग घूमते हैं। इस तरह की बातों को फैलाते हैं। लोकसभा चुनाव में सपा को मिली जीत की ओर इशारा करते हुए कहा कि काठ की हांडी बार बार नहीं चढ़ने वाली है। अब समय पूरा हो गया है। हम लोग जो भी योजना बनाते हैं, धरती पर पांव रखकर बनाते हैं। सपा या कांग्रेस को किसी को गलतफहमी नहीं होनी चाहिए। 

पूरी मजबूती के साथ चलेगी सरकार, खिलवाड़ करने वाले लोग भुगतेंगे खामियाजा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह सरकार चलेगी और पूरी मजबूती के साथ चलेगी। प्रदेश केअंदर खिलवाड़ करने की किसी को जरूरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि देश के अंदर किसी को खिलवाड़ करने की जरूरत नहीं होगी और जो गोमतीनगर की घटना हुई है, उस घटना में भी हम लोगों ने जवाबदेही तय की है। उसके अपराधियों की सूची भी मेरे पास आई है। उन्होंने गिरफ्तार किए गए अपराधियों का तंज लहजे में नाम लेते हुए कहा कि यह सद्भावना वाले लोग हैं। अब इनके लिए बुलेट ट्रेन चलेगी, चिंता मत करो। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च महत्व रखता है। हमने इस बात को पहले दिन कहा है कोई खिलवाड़ करेगा तो उसका खामियाजा भुगतेगा। हम लोगों ने इस बारे में स्पष्ट किया है एक-एक बहन, बेटी को आश्वस्त किया है। 

विपक्ष को पढ़ाया कानून के पालन का पाठ 
मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं इस बात को फिर कह सकता हूं कि इस घटना को हमने गंभीरता से लिया है। गंभीरता से लेने का परिणाम है की पूरी चौकी, इंस्पेक्टर को सस्पेंड किया गया। डीसीपी-एडीसीपी-एसीपी इन सबको वहां से हटाकर उनके खिलाफ हमने कार्रवाई प्रारंभ की है। उन्होंने कहा कि मैं फिर कहूंगा हम सब का सम्मान करेंगे, सबको सुरक्षा देंगे। लेकिन, अगर किसी ने अव्यवस्था पैदा करने का प्रयास किया तो फिर उसका भक्तभोगी बनना ही पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने विपक्ष से कहा कि आप अपने लोगों को भी इसके लिए तैयार करेंगे कि कानून का पालन करने की दिशा में आगे बढ़ा जाए, तो मुझे लगता है कि यह अच्छी दिशा में आगे बढ़ पाएगा।

भाजपा सरकार में एससी, एसटी और ओबीसी में 60 फीसदी नियुक्तियां
मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा के समय ओबीसी को 27 फीसदी भी आरक्षण नहीं मिला है। अखिलेश यादव और शिवपाल यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भतीजा और चाचा की जोड़ी वसूली के लिए निकली थी। लेखपालों की तैनाती भी उसी आधार पर हुई थी। आज पांच लाख लेखपालों की नियुक्ति हुई है। कोई आरोप नहीं लगा सकता है। हमारी सरकार में एससी, एसटी और ओबीसी में 60 फीसदी नियुक्तियां की गई हैं। हमने सुनिश्चित किया है कि प्रदेश में किसी नौजवान  के साथ धोखा नहीं होना चाहिए। अगर धोखा हुआ तो उसी दिन नौकरी लेने का काम हम लोग करेंगे। 

Also Read