UP Crime: एसटीएफ ने चार तस्करों को दबोचा, 30 लाख की अवैध शराब बरामद

UPT | एसटीएफ की गिरफत में शराब तस्कर

Jul 05, 2024 15:22

गिरफ्तार अभियुक्तों ने एसटीएफ को पूछताछ में बताया कि उन लोगों का एक गिरोह है जो अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध शराब की तस्करी करता है। यह अवैध शराब हरियाणा के मुरथल से लोड कराई गई थी और इसे वह लोग बिहार लेकर जा रहे थे।

Lucknow News : यूपी एसटीएफ को अवैध शराब की तस्करी मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है। अंतर्राज्यीय स्तर पर अवैध शराब की खेप को बिहार ले जाने की फिराक में लगे गिरोह के चार सदस्य एसटीएफ के हत्थे चढ़ें हैं। एसटीएफ को इनके पास से 30 लाख रुपए की कीमत की 500 पेटी भी मिली है।

ट्रक की तलाशी में मिली अवैध शराब
एसटीएफ की ओर से शुक्रवार को बताया गया कि गुरुवार को देर शाम हापुड़ जनपद के थाना पिलखुआ स्थित छीजारसी टोल प्लाजा के करीब शराब तस्करों के होने की सूचना मिली। सूत्रों से जानकारी मिली कि टोल प्लाजा से करीब 500 मीटर पहले एक ट्रक और एक स्विफ्ट डिजायर कार खड़ी हैं। इसी ट्रक में अवैध शराब लोड हैं, जो बिहार जायेगी। एसटीएफ ने इस सूचना पर थाना पिलखुआ जनपद हापुड पुलिस को साथ लेकर मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंचकर ट्रक की तलाशी ली तो उसमें हेलमेट के पैकेटों के बीच में भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब लोड पायी। एसटीएफ ने मौके से चार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।
​​​
दोगुनी कीमत पर बेचते थे शराब
गिरफ्तार अभियुक्तों ने एसटीएफ को पूछताछ में बताया कि उन लोगों का एक गिरोह है जो अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध शराब की तस्करी करता है। यह अवैध शराब हरियाणा के मुरथल से लोड कराई गई थी और इसे वह लोग बिहार लेकर जा रहे थे। पकंज कुमार नामक व्यक्ति हिमाचल प्रदेश के मैसर्स होलीनेस प्लास्टिक प्रोडेक्टस मीरपुर गुरुद्वारा जनपद सिरमौर डिस्टलरी से यह शराब लेकर आता है। इसके बाद मुरथल जनपद सोनीपत में शराब को ट्रक में लोड किया जाता है। ये तस्कर पंकज कुमार से प्रति क्वाटर 125 रुपए के हिसाब से शराब खरीदते हैं और बिहार राज्य में ले जाकर इसे 200-250 रुपए प्रति क्वाटर में बेचा जाता है। एसटीएफ ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त काफी समय से अवैध तस्करी के काम में लिप्त हैं। इनके विरुद्ध मुकदमों और अन्य तथ्यों के बारे में छानबीन की जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्तों में पंजाब का सुरजीत, सतनाम और बिहार का जगत व अरविंद शामिल है।

Also Read