गजब की हाउसिंग स्कीम : फ्लाइट के टिकट की तरह आप बुक कर सकते हैं मनपसंद फ्लैट

UPT | Symbolic Photo

Jun 03, 2024 16:50

यीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुण वीर सिंह ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी। डॉ. सिंह ने बताया कि इस बार फ्लैट बुक करना हवाई जहाज के टिकट बुक करने जैसा ही होगा...

Greater Noida News : यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यीडा) की तरफ से एक अच्छी खबर सामने आई है। बता दें प्राधिकरण जून महीने में कई नई आवासीय परियोजनाएं लेकर आ रही है, जिसमें खरीदारों को बहुत सारे विकल्प मिलेंगे। बताया यह भी जा रहा है कि अब लोग फ्लाइट के टिकट की तरह  फ्लैट बुक कर सकते हैं।

ऑनलाइन होगी बुकिंग
यीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुण वीर सिंह ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी। डॉ. सिंह ने बताया कि इस बार फ्लैट बुक करना हवाई जहाज के टिकट बुक करने जैसा ही होगा। खरीदार ऑनलाइन बुकिंग के दौरान ही लोकेशन, क्षेत्रफल, मंजिल संख्या और फ्लैट संख्या चुन सकेंगे। उन्हें शुरुआत में सिर्फ बुकिंग राशि देनी होगी। बाकी राशि चरणबद्ध तरीके से देनी होगी।

प्रक्रिया में पारदर्शिता होगी
डॉ. सिंह ने कहा, "हम लोगों को उनकी पसंद का फ्लैट खरीदने का मौका देना चाहते हैं। पूरी राशि चुकाने के बाद ही खरीदार को फ्लैट पर कब्जा मिलेगा। इससे निर्माण प्रक्रिया और आवंटन में पूरी पारदर्शिता रहेगी।"उन्होंने बताया कि इन परियोजनाओं के जरिए शहर में अवैध कालोनियों के निर्माण पर रोक लगाने की कोशिश की जा रही है। कम आय वर्ग के लोगों को भी अपनी सामर्थ्य के मुताबिक आवास उपलब्ध कराया जाएगा।

आवास की कमी होगी दूर
दिल्ली-एनसीआर में आवास की कमी को देखते हुए यह कदम सराहनीय है। खरीदारों को मिलने वाले विकल्पों से उनकी सुविधा बढ़ेगी और निर्माण में पारदर्शिता आएगी। साथ ही अवैध निर्माण पर भी रोक लगाई जा सकेगी।
 

Also Read