एक्शन में इंडिया : यूपी के बागपत में पाक के पूर्व प्रेसिडेंट मुशर्रफ के भाई की जमीन जब्त, पढ़िए पूरा मामला...

UPT | पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ

May 01, 2024 09:59

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के भाई जावेद मुशर्रफ की करोड़ों की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है...

Baghpat News : पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के भाई जावेद मुशर्रफ की करोड़ों की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है। दरअसल बागपत के कोताना में करीब 10 बीघा जमीन को शत्रु संपत्ति निदेशालय ने जब्त कर लिया है। जिसके बाद आने वाले दिनों में जमीन की नीलामी कराई जाएगी।

शादी के बाद दिल्ली में बसाया था घर
आपको बता दें कि पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के भाई डॉ. जावेद मुशर्रफ की बागपत के कोताना में करीब दस बीघा जमीन है, जिसे शत्रु संपत्ति निदेशालय ने जब्त कर लिया है। पाक के पूर्व राष्ट्रपति के पिता मुशर्रफुद्दीन और माता बेगम जरीन कोताना गांव की रहने वाली थीं। कोताना में दोनों ने शादी करने के बाद वर्ष 1943 में दिल्ली जाकर रहने लगे थे। जहां परवेज मुशर्रफ व उनके भाई डॉ. जावेद मुशर्रफ का जन्म हुआ था।

बंटवारे के बाद गए पाकिस्तान
1947 में बंटवारे के बाद से उनका परिवार पाकिस्तान में बस गया था। इसके बावजूद भी दिल्ली के साथ साथ उनकी हवेली व खेती की जमीन कोताना में मौजूद थी। इसके बाद परवेज मुशर्रफ की जमीन बेच दी गई लेकिन उनके भाई डॉ. जावेद मुशर्रफ की करीब दस बीघा खेती की जमीन बच गई। बता दें कि कोताना की हवेली उनके चचेरे भाई हुमायूं के नाम पर चली गई थी। डॉ. जावेद मुशर्रफ की जमीन को शत्रु संपत्ति में दर्ज कर दिया गया था। इसके साथ ही जमीन का सर्वे किया गया, जिससे उसको नीलाम करने की तैयारी है।
 
शत्रु संपत्ति निदेशालय कर रहा कार्रवाई
जावेद मुशर्रफ की जमीन की पूरी कार्रवाई लखनऊ से शत्रु संपत्ति निदेशालय से चल रही है। जिसके लिए निदेशालय से पर्यवेक्षक मनोज कुमार सिंह टीम के साथ कुछ दिन पहले कोताना पहुंचे और वहां का सर्वे किया। इसके बाद आगे की जांच के लिए भू-लेख विभाग की टीम को लगाया गया।

Also Read