Baghpat News : बागपत में टायर ऑयल फैक्टरी में भीषण आग, मजदूर झुलसे, दमकल मौके पर

UPT | बागपत में फैक्टरी में लगी आग को बुझाते दमकलकर्मी।

Oct 03, 2024 13:04

टायर ऑयल फैक्टरी में आग लगने की सूचना पर दमकल विभाग की टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Short Highlights
  • आग पर काबू पाने के प्रयास जारी 
  • आज सुबह लगी फैक्टरी में भीषण आग
  • बायलर से लीक हुआ गर्म तेेल ने पकड़ी आग
Baghpat News : जनपद बागपत में आज गुरुवार सुबह टायर ऑयल फैक्टरी में भीषण आग लग गई। आग लगने से पांच मजदूर झुलस गए हैं। टायर ऑयल फैक्टरी में आग लगने की सूचना पर पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। टायर ऑयल फैक्टरी में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। बड़ौत बोहला-मलकपुर मार्ग पर आज सुबह टायर ऑयल फैक्टरी में भीषण आग लग गई। आग की लपटों की चपेट में आने से पांच मजदूर झुलस गए हैं।

दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं
दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं हैं जो आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गईं। कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है। आग से टायर ऑयल फैक्टरी में लाखों का नुकसान हुआ। आग का कारण बॉयलर से गर्म तेल लीक होना बताया जा रहा है। बोहला-मलकपुर रोड बोहला गांव के पास एकता इंडस्ट्रीज के नाम से टायर ऑयल फैक्टरी है। बताया जाता है कि सुबह करीब पांच बजे बॉयलर से गर्म तेल लीक होने से पास में पड़े पुराने रबर के टायरों में आग लगी है।



आग ने विकराल रूप धारण कर लिया
कुछ देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। फैक्टरी से आग की लपटें उठने लगी। फैक्टरी से निकलने वाला धुंआ आसपास के गांव के आसमान पर छा गया। आसमान में काला धुंआ देखकर लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इससे आग की लपटों में वहां काम करने वाले मजदूर झुलस गए। जिनको निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टायर ऑयल फैक्टरी में आग लगने की सूचना पर दमकल विभाग की टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। डीएफओ दुष्यंत कुमार ने बताया कि फैक्टरी में फायर की कोई एनओसी नहीं ली गई है। इस संबंध में उच्च अधिकारियों को अवगत कराया है। 

Also Read