Baghpat News : RLD ने राजकुमार सांगवान को लोकसभा में पार्टी का बनाया नेता, जानिए कौन है ये सांसद

UPT | राजकुमार सांगवान

Jul 16, 2024 13:24

रालोद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखा। जिसमें बताया कि बागपत के सांसद डॉ. राजकुमार सांगवान रालोद की तरफ से लोकसभा...

Bhagpat News : रालोद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखा। जिसमें बताया कि बागपत के सांसद डॉ. राजकुमार सांगवान रालोद की तरफ से लोकसभा में संसदीय दल के नेता होंगे।
 
ओम बिरला को लिखा पत्र
जयंत चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखे पत्र में राजकुमार सांगवान की नियुक्ति पर बधाई देते हुए कहा है कि वे उम्मीद करते हैं कि आपका नेतृत्व निसंदेह सदन की कार्यवाही को निष्पक्षता एवं बुद्धिमत्ता से संचालित करेगा। इसके आगे उन्होंने ओम बिरला के भविष्य में कार्यक्षमता और सामर्थ्य की सराहना की और उनके मार्गदर्शन से भारतीय लोकतंत्र को लाभ होगा।


इस पत्र में उन्होंने उत्तर प्रदेश के बागपत निर्वाचन क्षेत्र के संसद सदस्य राजकुमार सांगवान को राष्ट्रीय लोकदल के नेता बनाए जाने पर बधाई दी। उन्होंने व्यक्त किया कि डॉ. सांगवान के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ता उत्साहित हैं और वे जनता की आवाज को संसद में बुलंद करेंगे। इसके बाद पार्टी सुप्रीमो के फैसले से भावविभोर हुए डॉ. राजकुमार सांगवान ने कहा कि रालोद मुखिया जयंत चौधरी ने जो विश्वास उन पर जताया है, वह उसको कायम रखेंगे और जनता की आवाज को संसद में बुलंद करेंगे।

जानिए कौन है राजकुमार सांगवान
बागपत लोकसभा सीट से डॉ. राजकुमार सांगवान जीत हासिल कर सासंद बने है। डॉ. राजकुमार मेरठ के उपलेहडा गांव के निवासी हैं। उन्होंने एलएलबी और एचडी दर्जा प्राप्त किया हैं और पिछले वर्ष मेरठ कॉलेज में इतिहास विभाग के प्रोफेसर पद से सेवानिवृत्त हो गए थे।

Also Read