Baghpat News : छात्रवृत्ति के लिए इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, खाते NPCI से लिंक कराना जरूरी

UPT | संबंधित अधिकारियों व अध्यापकों की बैठक हुई।

Aug 07, 2024 00:37

कक्षा 9-10 तथा कक्षा 11-12 के शिक्षण संस्थानों व जनपद स्तरीय छात्रवृत्ति स्वीकृत समिति के साथ छात्रवृत्ति के संबंध में संबंधित अधिकारियों व अध्यापकों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Short Highlights
  • जनपद स्तरीय छात्रवृत्ति स्वीकृत समिति को निर्देश 
  • पात्र विद्यार्थी को छात्रवृत्ति का मिलेगा अवश्य लाभ
  • पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग को डीएम ने दिए निर्देश
Baghpat News : बागपत जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने विकास भवन सभागार में पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की आधार आधारित उपस्थिति से संबंधित तीन शिक्षण संस्थाओं एवं कक्षा 9-10 तथा कक्षा 11-12 के शिक्षण संस्थानों व जनपद स्तरीय छात्रवृत्ति स्वीकृत समिति के साथ छात्रवृत्ति के संबंध में संबंधित अधिकारियों व अध्यापकों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि छात्रवृत्ति का लाभ सभी पात्र विद्यार्थियों को अवश्य मिले और सभी अपने अपने उत्तरदायित्व का निष्ठा से पालन करें।

पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी द्वारा बताया गया
पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी द्वारा बताया गया वे सभी छात्र जिनकी वार्षिक आय दो लाख रुपये तक है आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा सभी छात्रों का जाति प्रमाण पत्र तहसील से निर्गत होना चाहिए। सभी के खाते NPCI से लिंक होने चाहिए।

लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी
छात्रवृत्ति के लिए आवेदन 20 जुलाई से 20 अक्तूबर तक किया जा सकता है। जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया कि विद्यार्थियों के छात्रवृत्ति संबंधित किसी भी स्थिति में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जब विद्यार्थी छात्रवृत्ति का पात्र है उसे प्रक्रिया से अवगत कराया जाए और उसे छात्रवृत्ति का लाभ अवश्य दिलाया जाए। विद्यार्थी के जीवन में छात्रवृत्ति का एक बहुत अहम योगदान होता है पात्र विद्यार्थी को छात्रवृत्ति अवश्य मिले। 

Also Read