Meerut News : भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत बोले-अब एक नई बीमारी स्मार्ट मीटर आ गई, आगे की लड़ाई के लिए तैयार रहें किसान

UPT | मेरठ पहुंचे भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत कार्यकर्ताओं के साथ।

Sep 05, 2024 02:10

मेरठ भाकियू इकाई ने कमिश्नरी पर किसान समस्याओं को लेकर आंदोलन किया है। हमारा सभी से अनुरोध है कि सब एकजुट होकर संगठन सदस्यता पर जोर दें और संगठन को मजबूत करते रहे।

Short Highlights
  • भाकियू कार्यकर्ताओं को एकजुटता का किया आह्वान
  • मेरठ जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी के आवास पर पहुंचे भाकियू अध्यक्ष
  • सरकार की बिजली संबंधी नीतियां किसान विरोधी 
Meerut News : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी के आवास पर पहुंचे। इस दौरान भाकियू कार्यकर्ताओं ने अपने अध्यक्ष का जोरदार स्वागत किया। भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने अपने कार्यकर्ताओं का हालचाल जाना।

सभी एकजुट होकर रहे और आगे बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहे
भाकियू अध्यक्ष ने कहा कि सभी एकजुट होकर रहे और आगे बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहे। उन्होंने कहा कि किसान एकजुट रहेगा तभी सरकार की किसान विरोधी ​नीतियों का मुकाबला कर पाएगा।  भाकियू राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा की सरकार की बिजली संबंधी नीतियां लगातार किसान विरोधी बनती जा रही है।

सरकार गन्ने का मूल्य लागत के अनुसार नहीं बढ़ा रही
उन्होंने कहा कि पहले नलकूप पर मीटर लगाने जैसी समस्या से संघर्ष कर रहे थे। अब एक नई बीमारी स्मार्ट मीटर आ गई है। उन्होंने कहा कि सरकार गन्ने का मूल्य लागत के अनुसार नहीं बढ़ा रही है। किसान लगातार घाटे में गन्ने की खेती कर रहा है, बैंकों के कर्ज से किसान बेहद परेशान है। भाकियू संगठन भी लगातार किसान समस्याओं को लेकर आंदोलनरत है।

आंदोलन ही एकमात्र साधन है जो कि समस्याओं का समाधान देगा
मेरठ भाकियू इकाई ने कमिश्नरी पर किसान समस्याओं को लेकर आंदोलन किया है। हमारा सभी से अनुरोध है कि सब एकजुट होकर संगठन सदस्यता पर जोर दें और संगठन को मजबूत करते रहे। प्रदेश और देश में जिस प्रकार की सरकार है उससे निपटने के लिए आंदोलन ही एकमात्र साधन है जो कि समस्याओं का समाधान देगा। इस दौरान जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी, हर्ष चहल, मोनू टिकरी, चिंकू, विनय पंघाल, जोनी नंगला और मीडिया प्रभारी सुशील कुमार आदि मौजूद रहे। 

Also Read