Lok Sabha Election : मेरठ-हापुड़ सीट पर देवव्रत त्यागी बसपा उम्मीदवार, बागपत में मायावती ने खेला गुर्जर कार्ड

UPT | मेरठ गढ रोड पर बसपा का कार्यकर्ता सम्मेलन।

Mar 17, 2024 16:19

बागपत से मायावती ने प्रवीण बैंसला को लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया है। बहुजन समाज पार्टी आज मेरठ में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन कर रही है। जिसमें बसपाइयों को लोकसभा चुनाव में जीत...

Short Highlights
  • मेरठ में बसपा कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन में हुई घोषणा
  • बागपत से प्रवीण बैंसला को लोकसभा का प्रत्याशी घोषित किया
  • मेरठ में ब्राहमण कार्ड खेलकर बसपा ने बढ़ाई भाजपा की मुश्किलें
Meerut : मेरठ-हापुड और बागपत लोकसभा सीट पर आज बहुजन पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। बसपा ने मेरठ हापुड लोकसभा सीट पर ब्राहमण कार्ड तो वहीं बागपत में गुर्जर कार्ड खेला है। मेरठ हापुड लोकसभा सीट पर बसपा ने देवव्रत त्यागी को उम्मीदवार बनाया है तो वहीं बागपत से मायावती ने प्रवीण बैंसला को लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया है। बहुजन समाज पार्टी आज मेरठ में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन कर रही है। जिसमें बसपाइयों को लोकसभा चुनाव में जीत का पाठ पढ़ाया गया। गढ़ रोड स्थित बुद्धा गार्डन में कार्यकर्ताओं का सम्मेलन हुआ। कार्यकर्ता सम्मेलन में ही लोकसभा प्रत्याशी देव व्रत त्यागी और बागपत से प्रत्याशी के नाम की घोषणा हुई है। 

सियासी दिग्गज अपने तामझाम के साथ चुनावी अखाड़े में 
लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है। आचार संहिता लागू होते ही सियासी दिग्गज पूरे तामझाम के साथ चुनावी समर में कूद चुके हैं। इस बसपा ने चुनावी तैयारियों और प्रत्याशी की घोषणा के लिए गढ़ रोड स्थित बुद्धा गार्डन में कार्यकर्ता सम्मेलन किया। इसी दौरान बसपा ने मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट से प्रत्याशी की घोषणा करते हुए देवव्रत त्यागी के नाम की घोषणा की। बसपा ने मेरठ में देवव्रत त्यागी का नाम घोषित कर ब्राह्मण कार्ड खेल दिया है। वहीं बागपत से प्रवीण बैंसला को लोकसभा चुनाव मैदान में उतारकर गुर्जर कार्ड खेल दिया है।

ब्राहमण समाज को साधने की कोशिश की
बसपा अब से पहले पश्चिम उप्र के सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, अमरोहा लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। मेरठ से त्यागी समाज से देवव्रत त्यागी को टिकट देकर ब्राहमण समाज को साधने की कोशिश की है। कैराना से सैनी को लोकसभा प्रत्याशी बनाने की तैयारी में है। बहुजन समाज पार्टी इस बार बिना किसी के दम पर लोकसभा चुनाव लड़ रही है। बसपा ने लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के चयन में सोशल इंजीनियरिंग का फार्मूला अपनाया है। इसी के तहत मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से देवव्रत त्यागी के नाम पर अंतिम मुहर लगी है। जबकि मुजफ्फरनगर से प्रजापति समाज से दारासिंह प्रजापति, बिजनौर से जाट समाज से चौ. विजेन्द्र सिंह, सहारनपुर, अमरोहा से मुस्लिम प्रत्याशी उतारे गए हैं।

बसपा नई सोशल इंजीनियरिंग के सहारे
कहा जा रहा है कि बसपा नई सोशल इंजीनियरिंग के सहारे सभी जातियों को साधने की कोशिश में है। बहुजन समाज पार्टी के मंडल प्रभारी मोहित जाटव ने बताया कि कार्यकर्ता सम्मेलन में बसपा ने जिला व महानगर संगठन समेत सभी विधानसभा अध्यक्ष, बूथ अध्यक्ष, सेक्टर प्रभारी आदि सभी कार्यकर्ताओं को बुलाया। जिनको चुनाव जीत का पाठ पढ़ाया जाएगा। लोकसभा प्रत्याशी से रूबरू कराया जाएगा। पश्चिम उप्र प्रभारी समशुददीन राइन और मुनकाद अली प्रत्याशी के नाम की घोषणा की है। 
 

Also Read