Bulandshahr News : रेप केस में फंसाने की धमकी देकर युवक से वसूली की कोशिश, दरोगा समेत पांच पर एफआईआर दर्ज

UPT | रोगा समेत पांच पर एफआईआर दर्ज

Sep 08, 2024 20:25

रामघाट थाना क्षेत्र में एक महिला और उसके साथियों ने एक युवक को रेप केस में फंसाने की धमकी देकर डेढ़ लाख रुपये की वसूली करने की कोशिश की।

Bulandshahr News : रामघाट थाना क्षेत्र में एक महिला और उसके साथियों ने एक युवक को रेप केस में फंसाने की धमकी देकर डेढ़ लाख रुपये की वसूली करने की कोशिश की। इस मामले में रामघाट थाने के दरोगा की संलिप्तता भी पाई गई है, जिसके बाद एसएसपी ने दरोगा को निलंबित कर दिया है। पीड़ित युवक ने दरोगा सहित पांच आरोपियों के खिलाफ रामघाट थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने इस घटना में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि फरार दरोगा की तलाश जारी है।

यह है पूरी घटना
यह मामला बुलंदशहर के डिबाई थाना क्षेत्र के ग्राम पला कसेर निवासी नितिश कुमार का है, जो एक प्राइवेट हॉस्पिटल में कार्य करता है। नितिश ने आरोप लगाया है कि सुभि नाम की महिला, जो रामघाट थाना क्षेत्र के नोजलपुर बांगर गांव की निवासी है, ने उसे जरगवां के एक निजी अस्पताल में बुलाया। वहां पहुंचने पर आरोपी सुभि ने अपने साथी योगेश, राजा और प्रीति के साथ मिलकर नितिश को एक कमरे में बंद कर दिया और उसके साथ मारपीट की। इसके बाद आरोपियों ने नितिश को रेप केस में फंसाने की धमकी दी और डेढ़ लाख रुपये की मांग की। धमकी देते हुए आरोपियों ने कहा कि अगर वह पैसे नहीं देगा, तो उसके खिलाफ थाने में रेप की तहरीर दे दी जाएगी। इसके बाद वे पैसे का इंतजाम करने का दबाव डालकर वहां से चले गए।



धमकी के बाद दबाव
अगले दिन, नितिश के पिता को एक प्राइवेट अस्पताल के संचालक का फोन आया, जिसमें कहा गया कि नितिश के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी गई है और उन्हें थाने आना होगा। नितिश के पिता जब जरगवां स्थित अस्पताल पहुंचे, तो वहां आरोपी योगेश मौजूद था और रामघाट थाने के दरोगा पप्पू सिंह भी वहां आ गए। पीड़ित का आरोप है कि दरोगा पप्पू सिंह ने आरोपियों का साथ देते हुए मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की और नितिश के खिलाफ थाने में तहरीर दर्ज कराए जाने का भी झूठा दावा किया।

एफआईआर दर्ज और आरोपियों की गिरफ्तारी
नितिश ने जब रामघाट थाने में जाकर मामले की जांच करवाई, तो वहां कोई भी तहरीर दर्ज नहीं पाई गई। इसके बाद नितिश ने रामघाट थाने में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी योगेश, प्रीति और सुभि को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में कार्रवाई की जा रही है।

दरोगा निलंबित, पुलिस कर रही है जांच
इस मामले में आरोपी दरोगा पप्पू सिंह को एसएसपी ने तत्काल निलंबित कर दिया है। एसपी देहात रोहित मिश्र ने बताया कि आरोपी दरोगा की तलाश के लिए पुलिस की टीमों को तैनात कर दिया गया है। फिलहाल पुलिस फरार दरोगा की खोजबीन में जुटी हुई है और मामले की जांच की जा रही है।

Also Read