चार महीने पहले कुत्ते ने काटा : रेबीज का इंजेक्शन लगवाने के बाद भी युवक की मौत, जानिए क्या है मामला

UPT | कुत्ते के काटने से मौत

Mar 14, 2024 18:59

सिकंदराबाद रेबीज का इंजक्शन लगवाने के बाद भी नगर के व्यापारी की मौत हो गई। चार माह पहले व्यापारी को कुत्ते ने काट लिया था। दस मार्च की रात में उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई...

Short Highlights
  • व्यापारी को चार माह पहले आवारा कुत्ते ने काटा था
  • प्राइवेट चिकित्सक से लगवाया था रैबीज का इंजक्शन
  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से लगवाए थे बाकी के दो इंजक्शन
Bulandshahr News : सिकंदराबाद रेबीज का इंजक्शन लगवाने के बाद भी नगर के व्यापारी की मौत हो गई। चार माह पहले व्यापारी को कुत्ते ने काट लिया था। दस मार्च की रात में उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई। व्यापारी की अचानक मौत से उसके परिवार में मातम छाया हुआ है। मृतक के पास एक बेटा और एक बेटी है।

आवारा कुत्ते ने काटा था
जानकारी के अनुसार मोहल्ला बड़ा बाजार निवासी राजेश कुमार वर्मा (52वर्ष) की नगर के बाजार में एक सराफ की दुकान है। राजेश के चचेरे भाई सुनील कुमार ने बताया कि दिवाली के दिन शाम के समय घर से दुकान पर जाते समय घर के बाहर ही आवारा कुत्ते ने राजेश कुमार को काट लिया था। जिसके बाद उन्होंने उसी दिन निजी चिकित्सक ने रैबीज का इंजक्शन लगवाया था। शेष दो इंजक्शन नियमानुसार सीएचसी सिकंदराबाद में लगवाए थे।

हवा और पानी से डरने लगा था मृतक
दस मार्च की रात व्यापारी की तबीयत अचानक खराब हो गई। वह पानी और हवा से डरने लगा। खाना पीना भी बंद कर दिया। परिवार वालों ने उसे सिकंदराबाद, बुलंदशहर आदि में निजी चिकित्सकों को दिखाया। जिनके जवाब देने पर उन्होंने दिल्ली में निजी चिकित्सकों को दिखाया। सभी जगह उन्हें जवाब दे दिया गया। चिकित्सकों ने उन्हें बताया कि वह रेबीज से पीडि़त है। चिकित्सकों के जवाब देने पर उन्होंने भौपुरा में एक वैद्य को दिखाया। जहां उपचार के दौरान मंगलवार की रात में उनका देहांत हो गया।

परिवार में छाया मातम
राजेश के अचानक देहांत से उसके परिवार में मातम छा गया। परिवार के लोगों को रो-रोकर बुरा हाल है। व्यापारी, नगरवासी और रिश्तेदार मृतक के आवास पर पहुंचकर दुख प्रकट कर रहे हैं। बताया कि मृतक के पास एक बेटा और एक बेटी है। बेटा दुकान पर बैठता है, जबकि बेटी निजी कंपनी में नौकरी करती है।

Also Read