बुलंदशहर में कार्बोनेट बदलने पर हिंसा : भीड़ ने दो भाइयों पर किया हमला, दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज

सोशल मीडिया | बुलंदशहर में कार्बोनेट बदलने पर हिंसा

Jul 03, 2024 14:17

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में बुधावर सुबह एक मामूली सी बात पर हुए झगड़े ने बड़ा रूप ले लिया। यहां एक दुकान में कार्बोनेट बदलने गए दो भाइयों पर भीड़ ने हमला कर दिया, जिससे दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए।

Bulandshahr News : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में एक विचलित करने वाली घटना सामने आई है, जहां एक साधारण कार्बोनेट बदलने के प्रयास ने हिंसा का रूप ले लिया। तंजीम और फैजान नामक दो भाई अपने कार्बोनेट को बदलवाने के लिए संतलाल की दुकान पर गए थे। लेकिन जब दुकानदार ने उनका कार्बोनेट बदलने से मना कर दिया, तो स्थिति तेजी से बिगड़ गई।

दोनों भाई गंभीर रूप से घायल
दुकानदार के इनकार पर दोनों भाइयों ने विरोध जताया, जिसके परिणामस्वरूप स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। इस भीड़ ने कथित तौर पर तंजीम और फैजान पर हमला कर दिया, जिससे दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। 

पीड़ितों को किया गिरफ्तार
हैरानी की बात यह है कि इस मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। भीड़ द्वारा की गई हिंसा के बावजूद, उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके विपरीत, पीड़ित तंजीम और फैजान को ही गिरफ्तार कर लिया गया। उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 151 के तहत शांति भंग करने का आरोप लगाया गया है। 
  कार्रवाई की जा रही
वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि 3 जुलाई को थाना गुलावठी क्षेत्रान्तर्गत युवक व दुकानदार के मध्य सामान के लेन देन को लेकर हुए विवाद के बाद युवक द्वारा अपने अन्य तीन साथियों को बुलाकर दुकानदार के साथ मारपीट की गयी । इस पर आस पास के दुकानदारों द्वारा युवकों के साथ मारपीट की गयी। इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

Also Read