बोर्ड परीक्षा पर तीसरी नजर : पहली पाली में हिन्दी का पेपर खत्म, दूसरी पाली में 2 बजे से 12वीं का एग्जाम

UPT | UP Board Exam 2024

Feb 22, 2024 13:28

डीआईओएस शिव कुमार ओझा ने बताया कि पहले दिन हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा की शुरुआत हिंदी के प्रश्न पत्र से हुई। सभी केंद्रों पर कैमरे के साथ वाइस रिकॉर्डर भी लगाए गए हैं...

Short Highlights
  • सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में हुई बोर्ड की परीक्षा
  • 88 हजार 926 छात्र हाईस्कूल इंटर की देंगे परीक्षा
  • प्रदेश में 110 परीक्षा केंद्र बनाए गए
Bulandshahr News : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPUMS) हाईस्कूल और इंटरमीडिएट वर्ष-2024 की परीक्षाएं गुरुवार को शुरू हो गईं। सीसीटीवी के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच बोर्ड परीक्षा की पहली पाली समाप्त हो चुकी है। सभी केंद्रों के सीसीटीवी कैमरों को कंट्रोल रूम से जोड़ दिया गया है। कैमरों के साथ वॉइस रिकॉर्डर लगाए गए हैं। पहली पाली की परीक्षा सुबह 8:30 से 11:45 तक हुई। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5:15 तक होगी। 

110 केंद्र व्यवस्थापक बनाए
डीआईओएस शिव कुमार ओझा ने बताया कि पहले दिन हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा की शुरुआत हिंदी के प्रश्न पत्र से हुई। सभी केंद्रों पर कैमरे के साथ वाइस रिकॉर्डर भी लगाए गए हैं। हाईस्कूल के 47,355 और इंटर के 41,571 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। जिला नियंत्रण कक्ष से परीक्षा केंद्रों की निगरानी की गई। परीक्षा केंद्रों के एक किमी के दायरे में खोखा, फोटो स्टेट आदि दुकानों पर पाबंदी होगी। बुलंदशहर में 110 परीक्षा केंद्र व्यवस्थापक बनाए गए हैं। 110 अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक और 110 स्टैटिक मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं।

कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षाएं 
जिला प्रशासन ने बोर्ड परीक्षा को सकुशल संपन्न करने के लिए 17 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 7 जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं। जिला प्रशासन ने विशेष निगरानी रखने के लिए 6-सचल दल भी तैनात किए हैं। जनपद के सभी परीक्षा केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट समेत पुलिस बल केंद्रों पर तैनात होंगे।

Also Read