बड़ा हादसा टला : स्कूल वैन में धुआं उठने से मचा हड़कंप, सुरक्षित उतारे गए बच्चे

UPT | स्कूल में पहुंचीं अधिकारी

Mar 22, 2024 20:25

बुलंदशहर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां बच्चों से भरी एक स्कूल वैन में अचानक धुआं उठने लगा, यह देखकर हड़कंप मच गया। इससे पहले वैन में आग लगती या कोई बड़ा हादसा होता, वहां मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरह बच्चों को वैन से बाहर निकाला।

Bulandshahr New : बुलंदशहर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां बच्चों से भरी एक स्कूल वैन में अचानक धुआं उठने लगा, यह देखकर हड़कंप मच गया। इससे पहले वैन में आग लगती या कोई बड़ा हादसा होता, वहां मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरह बच्चों को वैन से बाहर निकाला। यह पूरा मामला ककोड़ क्षेत्र के वैलाना गांव में शुक्रवार की सुबह का बताया जा रहा है। एक निजी स्कूल की वैन में अचानक आग लग गई। जब घटना हुई उस समय वैन में करीब 16 बच्चे सवार थे। घटना के दौरान ग्रामीणों ने सभी बच्चों को गाड़ी से सकुशल बाहर निकाला। वहीं सूचना के बाद ककोड़ पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इस मामले में स्कूल प्रबंधक का कहना है कि गाड़ी में आग नही लगी केवल धुआं ही उठा था। फिलहाल इस घटना के बाद सभी बच्चे सकुशल हैं और अपने घर पहुंच गए।

स्कूल वैन से उठा था धुआं
बता दें कि ग्रेटर नोएडा के दनकौर कस्बा स्थित एक काॅन्वेंट स्कूल की वैन रोज की तरह ककोड़ कोतवाली क्षेत्र के अलीपुरा और वैलाना गांव से बच्चों को लेने पहुंची थी। जहां वैन में अलीपुरा गांव से बच्चों को गाड़ी में बैठाने के बाद वैन में वैलाना में भी बच्चे बिठा लिए गए थे। जैसे ही गाड़ी को स्टार्ट किया गया तो उसमें अचानक धुआं उठने लगा। गाड़ी धुआं उठता देख ग्रामीणों द्वारा तत्परता दिखाते हुए सभी बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। इस घटना की जानकारी अभिभावकों को लगी तो वे मौके पर पहुंच गए। इसके साथ ही स्कूल प्रबंधन और पुलिस भी जानकारी के बाद घटना स्थल पर पहुंचे। जहां इस मामले में अभिभावकों का कहना है कि स्कूल वैन का चालक नियमों को ताक पर रखकर एक ही वैन में 16 बच्चों को ले जाता है। वहीं इस मामले में अभिभावकों ने काफी हंगामा भी किया।

स्टाफ से हुई नोकझोंक
बताया गया कि मौके पर पहुंचे स्कूल स्टाफ के साथ बच्चों के अभिभावकों की नोंकझोंक भी हुई। जहां ककोड़ कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत किया। पीड़ित अभिभावकों में दुष्यंत सिंह गौड़, इरशाद अली, सरफराज और मुर्स्लीम समेत अन्य ने पुलिस से लिखित शिकायत की है। हालांकि बाद में स्कूल संचालक और अभिभावकों के मध्य समझौता हो गया। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल प्रबंधन नियमों को ताक पर रखकर बच्चों के जीवन से खिलवाड़ कर रहा। पीड़ित अभिभावकों के अनुसार स्कूल की जिस वैन में हादसा हुआ, उसमें करीब 16 बच्चे सवार थे। क्षमता से दो गुने बच्चों के जीवन से खिलवाड़ कर वैन रोज सड़क पर दौड़ती है। यदि गाड़ी में आग गांव से दूर लगती तो बड़ा हादसा हो सकता था। इस मामले में स्कूल संचालक राहुल कसाना का कहना है की स्कूल वैन में रखी बैटरी में स्पार्किंग होने के कारण धुआं उठ गया था। किसी भी बच्चे को कोई चोट नही आई है। अभिभावकों द्वारा पुलिस से शिकायत कर दी गई थी। दोनों पक्षों के बीच मे समझौता हो गया है।

Also Read