बुलंदशहर में बड़ा मामला : जिला अस्पताल में टॉर्च की रोशनी में किया गया मरीज का इलाज, वीडियो वायरल

UPT | टॉर्च की रोशनी में किया इलाज

May 14, 2024 21:39

बुलंदशहर के जिला अस्पताल में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जहां इस बार अस्पताल की इमरजेंसी में मोबाइल टॉर्च की रोशनी में स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा किए गए मरीज के इलाज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Bulandshahr News : बुलंदशहर के जिला अस्पताल में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जहां इस बार अस्पताल की इमरजेंसी में मोबाइल टॉर्च की रोशनी में स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा किए गए मरीज के इलाज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जहां अस्पताल प्रबंधन 24 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा करता है, वहीं जारी वीडियो यहां की व्यवस्था की पोल खोलती नजर आ रही है।

वायरल वीडियो
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जिला अस्पताल की इमरजेंसी में मरीज के परिजनों द्वारा मोबाइल की टॉर्च जलाकर मरीज का इलाज कराया जा रहा है। यह घटना मंगलवार की बताई जा रही है। वहीं, इमरजेंसी वार्ड में 24 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा किया जाता रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद सीएमएस डॉ. राजीव प्रसाद ने बताया कि बारिश के बाद रात में बिजली फॉल्ट हो गया था, जिससे सप्लाई प्रभावित हुई थी। उन्होंने दावा किया कि बिजली आपूर्ति सिर्फ 10 मिनट के लिए प्रभावित हुई थी और उसके बाद फिर से सुचारू कर दी गई थी।
कार्यप्रणाली पर खड़े हो रहे सवाल
हालांकि, इस घटना से स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर एक बार फिर से सवाल उठ रहे हैं। आए दिन जिला अस्पताल से विवादित घटनाओं के वीडियो आते रहते हैं, जिनमें स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही और शोषण की तस्वीरें साफ नजर आती हैं। लोग सोशल मीडिया पर इस घटना की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। उनका कहना है कि सरकारी अस्पतालों में यहां जिंदगी और मौत का अनादर होता रहा है। मरीजों और उनके परिजनों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में क्या वाकई मरीजों को इन अस्पतालों से उचित उपचार की उम्मीद की जा सकती है? स्थानीय प्रशासन से इस मामले में स्पष्टीकरण की मांग की जा रही है। लोगों का कहना है कि अस्पताल प्रबंधन को इस तरह की घटनाओं से सबक लेना चाहिए, ताकि भविष्य में मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ ना हो।
 

Also Read