यूपी की बड़ी खबर : पासपोर्ट ऑफिस में धांधली पर सीबीआई की सख्ती, गाज़ियाबाद, मेरठ और मुजफ्फरनगर में छापेमारी, अधिकारियों पर एफआईआर

UPT | सीबीआई

Mar 12, 2024 19:45

सीबीआई ने पासपोर्ट कार्यालय के जिन अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वो लोग गाजियाबाद के कमला नेहरू नगर स्थित सीजीओ कांपलेक्स कार्यालय में काम करते थे।

Short Highlights
  • इन सभी पर दलाल फरहान के जरिए पैसे लेकर पेंडिंग पासपोर्ट जारी करने का आरोप है।
  • CBI ने गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ में तलाशी ली है।
Ghaziabad News : CBI ने रीजनल पासपोर्ट ऑफिस गाजियाबाद के असिस्टेंट रवि किशन, पवन शर्मा, जंदैल सिंह, चंद्रकांत और दलाल फरहान गौर पर FIR दर्ज की है। इन सभी पर दलाल फरहान के जरिए पैसे लेकर पेंडिंग पासपोर्ट जारी करने का आरोप है। CBI ने गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ में तलाशी ली है।

सीबीआई ने पासपोर्ट कार्यालय के जिन अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वो लोग गाजियाबाद के कमला नेहरू नगर स्थित सीजीओ कांपलेक्स कार्यालय में काम करते थे। शिकायत मिलने के बाद सीबीआई हरकत में आई। सीबीआई की टीम ने मेरठ, मुजफ्फरपुर और गाजियाबाद में आरोपितों के आवास पर छापेमारी की थी। वहीं मामले की जांच अभी जारी है।

फरहान गौर के माध्यम से रिश्चत लेते थे
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  जिन आवेदकों के पासपोर्ट  का काम आवेदन पासपोर्ट कार्यालय गाजियाबाद में रुके हुए थे। उनकी पुलिस सत्यापन रिपोर्ट, दस्तावेजों की स्कैनिंग, पासपोर्ट की छपाई जैसे कामों के लिए क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, गाजियाबाद में कार्यरत सभी अधिकारी फरहान गौर के माध्यम से रिश्चत लेते थे।

Also Read