चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की खबर : यूजी एनईपी के परीक्षा फॉर्म 31 मार्च तक भरे जाएंगे

UPT | CCSU Meerut

Mar 27, 2024 09:47

एनईपी 2020 के तहत बीए, बीएससी व बीकॉम सम सेमेस्टर तथा बैक पेपर के परीक्षा फार्म विवि की वेबसाइट पर भरने की अंतिम तिथि...

Short Highlights
  • छठें सेमेस्टर के छात्र दूसरे सेमेस्टर का फार्म नहीं भर सकेंगे
  • 15 अप्रैल से शुरू हो रही हैं सीसीएसयू की परीक्षाएं
  • अंतिम तिथि 26 मार्च से बढ़ाकर अब 31 मार्च की गई
CCSU News : मेरठ चौधरी चरण सिंह विवि (CCSU) के एनईपी बीए, बीएसी और बीकॉम सम सेमेस्टर व बैक परीक्षा फार्म भरने की तिथि अब 31 मार्च कर दी गई है। छठे सेमेस्टर के छात्र दूसरे सेमेस्टर बैंक पेपर का फार्म नहीं भरेंगे। क्योंकि दोनों परीक्षाएं एक ही ​तारीख व समय पर हैं। ये परीक्षाएं 15 अप्रैल से शुरू हो रही हैं। 

फार्म भरने की अंतिम तिथि 31 मार्च तक कर दी गई
परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि एनईपी 2020 के तहत बीए, बीएससी व बीकॉम सम सेमेस्टर तथा बैक पेपर के परीक्षा फार्म विवि की वेबसाइट पर भरने की अंतिम तिथि 26 मार्च थी। अब फार्म भरने की अंतिम तिथि 31 मार्च तक कर दी गई है। फार्म सात मार्च से भरने शुरू हुए थे। अब भरे फार्म कॉलेज व संस्था दो अप्रैल तक सत्यापित करेगें।

छठे सेमेस्टर में शामिल होने वाले छात्र दूसरे सेमेस्टर के बैंक परीक्षा फार्म भरने की अनुमति नहीं
सत्यापित फार्म 3 अप्रैल को विवि के परीक्षा विभाग में जमा किए जाएंगे। उन्होंने बताया​ कि छात्र विषय कोड सावधानी पूर्वक भरें। छठे सेमेस्टर में शामिल होने वाले छात्र दूसरे सेमेस्टर के बैंक परीक्षा फार्म भरने की अनुमति नहीं होगी। क्योंकि दूसरे और छठें सेमेस्टर की परीक्षाएं एक ही ​तारीख में हैं। छात्र को हिदायत दी गई है कि वो माइनर विषय और कौशल विकास विषय को सहीं भरें। कॉलेज यह सुनिश्चित करते हुए ही फार्म सत्यापित करेंगे।     
 

Also Read